• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में बिजली चोरी करने की जरूरत नहीं होगी अब, आखिर क्यों....

There will be no need to steal electricity in Haryana - Hisar News in Hindi

हिसार । हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की बिजली की दरों पर सब्सिडी देने की महत्वपूर्ण घोषणा से बिजली की दरों में कमी आएगी और प्रदेश के लाखों परिवारों को सीधा लाभ पहुंचाया है। उन्होंने इसे प्रदेश का एतिहासिक फैसला बताते हुए इसके लिए हलका वासियों व प्रदेश के ढाई करोड़ लोगों की तरफ से मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के इस फैसले से प्रदेश की जनता में बहुत उत्साह है। वित्तमंत्री जिले के गांव राखी गढ़ी में निर्माणाधीन म्यूजियम का निरीक्षण करने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

वित्तमंत्री ने कहा कि बिजली दरें कम करने के बाद हरियाणा में बिजली इतनी सस्ती हो जाएगी कि लोगों को बिजली चोरी करने की जरूरत ही नहीं रहेगी। सस्ती और 24 घंटे बिजली मिलने से लोगों का जीवन आसान हो जाएगा और इससे पढ़ाई करने वाले बच्चों, घर में रहने वाली महिलाओं, कृषि क्षेत्र तथा उद्यमियों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि नियमों व मानकों का इस्तेमाल करके नारनौंद हलके के सभी 59 गांवों को जगमग योजना का लाभ उठाएंगे। उन्होंने कहा कि मैं खुद गांव-गांव जाकर लोगों से अपील करूंगा कि वे जगमग योजना का लाभ उठाएं।

एक सवाल के जवाब में वित्तमंत्री ने कहा कि बिजली के बकाया बिलों की अदायगी के लिए प्रदेश सरकार ने इतिहास की सबसे आकर्षक योजना शुरू की। इसके तहत बकाया बिलों के सरचार्ज व ब्याज माफ करके मूल राशि की प्रतिमाह किश्त बनवाकर जमा करवाने का आसान विकल्प उपलब्ध करवाया है। उन्होंने कहा कि सरकार के विशेष प्रयासों से प्रदेश की चारों बिजली कंपनियां घाटे से बाहर आ गई हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-There will be no need to steal electricity in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: captain abhimanyu, finance and revenue minister of haryana, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved