• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीडब्ल्यूएल-4 : हरियाणा चौथी बार फाइनल में, पंजाब से होगी खिताबी टक्कर

PWL-4: Haryana for fourth time in final - Hisar News in Hindi

हिसार। हरियाणा हैमर्स ने यहां गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी इंडोर स्टेडियम में खेले गए प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में बुधवार को दिल्ली सुल्तान्स को 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में हरियाणा हैमर्स का सामना मौजूदा चैम्पियन पंजाब रॉयल्स से होगा। हरियाणा चौथी बार फाइनल में पहुंचा है लेकिन वो अपने पिछले तीन प्रयासों में खिताब से महरूम रहा है। वहीं, पंजाब की टीम गुरुवार को खिताबी हैट्रिक लगाने उतरेगी।

स्थानीय पहलवान रजनीश ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में उक्रेन के आंद्रे क्वीत्कोवास्की को 9-3 से हराकर दो मुकाबले शेष रहते ही हरियाणा को दिल्ली सुल्तान्स पर 5-2 की अजेय बढ़त दिला दी।

रजनीश के दिल्ली की उम्मीदों पर पानी फेरने से पहले रवि कुमार, किरन, अनास्तासिया निचिता और एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने हरियाणा के लिए छह में से चार मुकाबले जीते। अली शाबनोवा ने अंतिम मुकाबला जीत कर 6-3 से हरियाणा को जीत दिला दी।

शाम को पहले मुकाबले 57 किग्रा वर्ग में रवि कुमार ने दिल्ली के पंकज को 7-1 से हराकर हरियाणा हैमर्स को शुरुआती बढ़त दिलाई। इस दौरान उन्होंने पहले राउंड में पकंज को जोरदार पटखनी देकर चार अंक बटोरे।

राष्ट्रमंडल खेलों की कांस्य पदक विजेता किरन ने महिलाओं की 76 किग्रा वर्ग में यूरोपियन अंडर-23 चैम्पियन अनास्तासिया शुस्तोवा पर रणनीतिक श्रेष्ठता कायम करते हुए 6-1 से जीता और हरियाणा को 2-0 से आगे कर दिया।

दिल्ली सुल्तान्स के रूसी चैम्पियन खेतिक साबोलोव ने 74 किग्रा में हरियाणा हैमर्स के 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप के रजत पदक विजेता प्रवीण राणा को 9-0 से हराकर स्कोर 1-2 किया।

मोल्डोवा की विश्व जूनियर चैम्पियन अनास्तासिया निचिता ने महिलाओं की 57 किग्रा वर्ग में दिल्ली सुल्तान्स की कैथरिना झायदचिवस्का को 11-2 से हराकर हरियाणा हैमर्स की बढ़त को 3-1 कर दिया।

उक्रेनी पहलवान एलेक्जेंडर खोत्सिनिवस्की ने सुपर हैवीवेट 125 किग्रा मुकाबले को महज 51 सेकेंड में जीतकर हरियाणा को जीत के करीब पहुंचा दिया। उन्होंने रणनीतिक श्रेष्ठता कायम करते हुए दिल्ली के सतेंदर मलिक को 16-0 से धो डाला और स्कोर 4-1 कर दिया।

दिल्ली की राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी ने महिला 53 किग्रा वर्ग 2017 कॉमनवेल्थ चैम्पियनशिप विजेता सीमा को 3-1 से हराया। पिंकी की जीत से दिल्ली ने स्कोर 2-4 कर दिया।

साक्षी मलिक ने दिल्ली के लिए अंतिम सांत्वना भरी जीत दर्ज की। रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी ने महिलाओं की 62 किग्रा में दबदबा बनाते हुए तात्याना ओमेल्चेन्को को 6-2 से हराया।

अंतिम मुकाबले में 86 किग्रा वर्ग में अली शाबनोवा ने संजीत कुंडू को 5-0 से हराकर हरियाणा को 6-3 की जीत के साथ फाइनल में पहुंचा दिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PWL-4: Haryana for fourth time in final
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pwl-4, haryana hammers, fourth time, final, punjab, competitions, पीडब्ल्यूएल-4, हरियाणा हैमर्स, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved