• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिंदल स्टेनलेस हिसार का मुनाफा 59 फीसदी बढ़ा

Jindal Stainless Hissar profits up 59 pc - Hisar News in Hindi

हिसार। वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही में जिंदल स्टेनलेस (हिसार) लि. (जेएसएचएल) के मुनाफे में साल-दर-साल आधार पर 59 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जोकि 134 करोड़ रुपये रही, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की समान तिमाही में कंपनी ने 55 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

जेएसएचएल ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसके राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 8 फीसदी की तेजी दर्ज की गई, जोकि 2233 करोड़ रुपये रही। वहीं, वित्त वर्ष 2017-18 की तीसरी तिमाही में कंपनी ने 2,439 करोड़ रुपये का राजस्व दर्ज किया था।

समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी के एबिट्डा (ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई) में 38 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जोकि 325 करोड़ रुपये रही, जबकि पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में यह 201 करोड़ रुपये थी।

क्रमिक आधार पर, जेएसएचएल के मुनाफे में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जो कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 62 करोड़ रुपये थी। वहीं, कंपनी का राजस्व सपाट रहा, जोकि वित्त वर्ष 2018-19 की दूसरी तिमाही में 2,229 करोड़ रुपये थी।

कंपनी ने बताया कि निकेल की कीमतों में लगातार हो रही गिरावट के कारण उसका मुनाफा प्रभावित हुआ है।

जेएसएचएल के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा, "हालांकि स्टेलनेस स्टील की कुल मांग अप्रभावित रही है, लेकिन कुछ खंडों में जैसे वाहन की मांग में मंदी के कारण इस क्षेत्र से मांग में गिरावट आई है। वहीं निकेल की कीमतों में गिरावट जारी है, जिससे तीसरी तिमाही में कंपनी का कारोबार प्रभावित हुआ है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jindal Stainless Hissar profits up 59 pc
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jindal stainless, hissar, profits up 59 pc, haryana news, जिंदल स्टेनलेस, हिसार, मुनाफा, 59 फीसदी बढ़ा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved