• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कैप्टन अभिमन्यु ने सुनी पीएम की मन की बात, फिर क्या कहा, पढ़ें

Captain Abhimanyu listened to the pm mann ki baat - Hisar News in Hindi

हिसार । हरियाणा के वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 130 करोड़ देशवासियों की भावनाओं व आकांक्षाओं की अभिव्यक्ति अपने मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से करते हैं। देशभर में अलग-अलग वर्गों से मिले सुझावों को प्रधानमंत्री न केवल देशवासियों से सांझा करते हैं बल्कि इनका उपयोग राष्ट्र के निर्माण और नीतियों के निर्धारण में भी करते हैं।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु जिला हिसार के गांव खांडा खेड़ी की मुख्य चौपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 50वें कार्यक्रम के अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गांव की चौपाल में ग्रामीणों के साथ बैठ कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मन की बात कार्यक्रम सुना। कार्यक्रम को सुनने के लिए चौपाल में बड़ी स्क्रीन के साथ विशेष व्यवस्था की गई थी। चौपाल में भीड़ की अधिकता के चलते ग्रामीणों ने चौपाल से बाहर खड़े होकर लाउड स्पीकर पर प्रधानमंत्री का संबोधन सुना। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के जींद जिला के गांव बीबीपुर को इंगित करते हुए कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जैसे अभियान को मजबूती देने वाले सेल्फी विद डॉटर जैसे अनूठे प्रयासों को एक गांव से निकालकर पूरे देश में फैलाने की जरूरत है।

इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात में जिस सहजता से अपने भाव प्रकट करते हैं वह परिवार के मुखिया की भांति घर के सदस्यों को सलाह देने जैसा है। रेडि़यो, टेलीविजन, सोशल मीडिया व फेसबुक के माध्यम से उनका संदेश घर-घर तक पहुंचता है। इससे देशवासियों के मन में प्रधानमंत्री के साथ सीधे जुड़ाव की भावना तो बनती ही है, साथ ही उन्हें यह भी भरोसा हुआ है कि नरेंद्र मोदी के रूप में उन्हें भरोसेमंद नेतृत्व मिला है।

उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात का 50वां कार्यक्रम हमने देखा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में समाज निर्माण में सबकी भावनाओं को शामिल किया गया है, इस प्रकार पूरा देश अपने आप को एक परिवार के रूप में महसूस कर रहा है। इस कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों की भावनाओं व आकांक्षाओं की प्रस्तुति और नीति निर्माण में इनका सहयोग अपने आप में एक इतिहास बनाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में नए आदर्श स्थापित किए हैं। यह पहली बार है जब कोई प्रधानमंत्री इस प्रकार करोड़ों देशवासियों के साथ सीधा संवाद स्थापित कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Captain Abhimanyu listened to the pm mann ki baat
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: captain abhimanyu, finance and revenue minister, prime minister narendra modi, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, hisar news, hisar news in hindi, real time hisar city news, real time news, hisar news khas khabar, hisar news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved