• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम : मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा, हमने प्रदेश में विकास कार्यों की कमी नहीं रहने दी

We did not let the lack of development work in the state says Minister Rao Narbir Singh - Gurugram News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि जल्द ही प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिस प्रकार से सरकार ने विकास कार्यों में कमी नहीं रहने दी, आप लोग भी भाजपा प्रत्याशी को वोटों की कमी मत रहने देना, उसे रिकॉर्ड मतों से जितवाना। यह बात राव नरबीर ने आज रविवार को गांव धनवापुर में लगभग 27 करोड रुपए की लागत से बनने वाले रेलवे अंडर ब्रिज की आधारशिला रखने के बाद कही। राव नरबीर सिंह ने कहा कि अब गांव धनवापुर में रेलवे अंडर ब्रिज बनने के बाद क्षेत्र के वाहन चालकों को धनवापुर फाटक पर ज्यादा देर नहीं खड़ा होना पड़ेगा। इसके अलावा उन्होंने गांव धनवापुर में नगर निगम द्वारा फिरनी के आसपास लगभग 39 लाख रुपये की लागत से बनाई जाने वाले सडक़ का भी शिलान्यास किया।
राव नरबीर सिंह ने कहा कि धनवापुर फाटक के नजदीक बनने वाले रेलवे अंडर ब्रिज की ऊंचाई 5 मीटर की होगी और यह दो लेन का बनाया जाएगा। इसके बनने से छोटे वाहन आसानी से रेलवे लाइन के नीचे से गुजर सकेंगे और फाटक बंद होने पर उन्हें लंबी कतार में इंतजार नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण अगले 9 महीने में पूरा हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, गांव बजघेड़ा का रेलवे ओवर ब्रिज भी लगभग तैयार हो चुका है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में गुरुग्राम सहित पूरे प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार किया है। उन्होंने बताया कि गांव वजीरपुर और ताज नगर में में रेलवे ओवर ब्रिजो का उद्घाटन हो चुका है तथा गांव गढ़ी हरसरू में रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य प्रगति पर है। राव नरबीर सिंह ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में 285 करोड़ रुपये से भी ज्यादा राशि से विभिन्न गांवों की सडक़ों का निर्माण व सुधारीकरण किया गया है और लगभग 90 करोड़ रुपये की राशि खर्च करके बजघेडा, वजीरपुर व गढ़ी हरसरू में रेलवे ओवरब्रिज बनाए गए हैं।
उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा लोगों की दिक्कतों को समझते हुए गुरुग्राम में जहां सिटी बस सेवा शुरू की, वहीं फरुखनगर में मिनी बाईपास बनवाया और कैप्टन उमंग भारद्वाज चौक से द्वारका एक्सप्रेस-वे तक की सडक़ को 6 लेन का बनाया जाएगा जिस पर लगभग 81 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-We did not let the lack of development work in the state says Minister Rao Narbir Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister rao narbir singh, public works department minister rao narbir singh, minister rao narbir singh inauguration, dhanwapur railway under bridge, india news, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved