• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम में खुलेगा ट्रॉमा सेंटर: नड्डा

Trauma center will open in Gurugram Said Union Health Minister J.P. Nadda - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम| हरियाणा के गुरुग्राम में ट्रॉमा सेंटर स्थापित किया जाएगा और केंद्र सरकार का एक दल इसके लिए सही जगह का चुनाव करने जल्द ही गुरुग्राम का दौरा करेगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने शनिवार को यह जानकारी दी। हरियाणा के मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 एक दुर्घटना संभावित क्षेत्र है, इसलिए गुरुग्राम में ट्रॉमा सेंटर की बहुत जरूरत है, क्योंकि यहां निजी अस्पतालों में बुखार आने पर भी 15 लाख रुपये से ज्यादा का बिल बनता है।

नड्डा राष्ट्रीय कृमि-मुक्ति दिवस के मौके पर यहां सेक्टर 43 में राजकीय मॉडल संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के साथ-साथ एक शिविर का उद्घाटन करने आए थे।

कृमि मुक्ति के लिए देश भर में 1-19 आयुवर्ग के बच्चों में दवाइयां बांटी जाएंगी।

फरवरी में पहले चरण में 32 करोड़ बच्चों का लक्ष्य रखा गया है, जबकि दूसरे चरण में 50 करोड़ बच्चों का लक्ष्य पूरा किया जाएगा। यह कार्यक्रम 2015 में शुरू किया गया था।

बहुत छोटे बच्चों को सीरप, जबकि बड़े बच्चों को 'एल्बेंडाजोल' टेबलेट दिया जाएगा।

अभियान के तहत गरीब बच्चों तक दवाई पहुंचाने के लिए आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं से मजदूरों की बस्तियों और निर्माणाधीन इमारतों वाले क्षेत्रों में जाने के लिए कहा गया है।

गुरुग्राम के सांसद और रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि स्वतंत्रता के बाद लोगों की उम्र बढ़ी है, लेकिन स्वास्थ्य खराब हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Trauma center will open in Gurugram Said Union Health Minister J.P. Nadda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: trauma center in gurugram, union health minister, jp nadda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved