• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वतंत्रता दिवस पर खेल टूर्नामेंट कराने का अनोखा इतिहास रचा है गांव गढ़ी हरसरू ने

The unique history of held sports tournaments  in village Garhi Harsru on Independence Day - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम । हरियाणा के लोक निर्माण तथा वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि गुरुग्राम जिला के गांव गढ़ी हरसरू ने देश के आजाद होने से लेकर अब तक हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर खेल टूर्नामेंट आयोजित करवाकर एक अनोखा इतिहास रचा है। उन्होंने कहा कि यह गांव अपने बुजुर्गों द्वारा शुरू की गई परंपरा को आगे बढ़ा रहा है, जो कि बहुत ही सराहनीय कदम है और यही संस्कार भारतीयता की पहचान है।

पिछले वर्षों की भांति इस बार भी गुरुग्राम जिला के गांव गढ़ी हरसरू में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 72वां आजादी दिवस टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है जिस का विधिवत शुभारंभ प्रदेश के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने किया। रविवार से शुरू होकर 4 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में फुटबॉल, कबड्डी तथा कुश्ती की प्रतियोगिताएं होंगी। आयोजकों के अनुसार सभी खेलों में जीतने वाले खिलाडिय़ों के लिए 5 लाख रुपए से ऊपर के इनाम रखे गए हैं। अकेले फुटबॉल खेल में देश भर से 32 टीमें भाग ले रही हैं। 14 अगस्त को कबड्डी हरियाणा स्टाइल तथा 15 अगस्त को कुश्ती की प्रतियोगिताएं होंगी। इन चार दिनों के दौरान प्रतिदिन प्रात 7.30 बजे से मैच शुरू होंगे और हर रोज 8 से 9 मैच हुआ करेंगे ।

अपने सम्बोधन में राव नरबीर सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि असंख्य वीरों की शहादत के बाद 15 अगस्त को देश को आज़ादी मिली थी। उन्होंने सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की ।
आज टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर राव नरबीर सिंह ने गांव कैर और जाट कॉलेज रोहतक की फुटबॉल टीमों का परिचय करवाया और उनके बीच खेला गया मैच भी देखा । इस मैच में गांव कैर की टीम ने जाट कॉलेज को 1-0 से पराजित किया ।

राव नरबीर सिंह ने कहा की वर्तमान भाजपा सरकार ने पूरे हरियाणा प्रदेश में समान रूप से विकास के काम करवाने के प्रयास किए हैं। उन्होंने बताया कि अकेले गांव गढ़ी हरसरू में सरकार ने विकास कार्यों के लिए 2 करोड रुपए की राशि मंजूर की है। इसके अलावा गांव के निकट रेलवे लाइन पर लगभग 32 करोड रुपए की राशि से ऊपर गामी पुल (आरओबी) बनाया जाएगा, जिस पर निर्माण कार्य 20 दिन बाद शुरू हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार ने प्रदेश में सडक़ सुधारीकरण का अच्छा काम किया है। हरियाणा विधानसभा में भी सदन के सभी सदस्य इस बात को स्वीकार करते हैं कि प्रदेश में सडक़ों की दशा सुधरी है। उन्होंने कहा कि सभी 33 फुट के रास्तों पर भी सडक़ बना दी गई है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The unique history of held sports tournaments in village Garhi Harsru on Independence Day
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: unique history, sports tournaments, garhi harsru villagem, independence day, haryana public works and forest minister, rao narbir singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved