• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

प्रद्युम्न मर्डर: CM खट्टर बोले-दोषियों को नहीं बख्शेंगे, 7 दिन में पूरी होगी जांच

गुरुग्राम। रायन इंटरनेशनल स्कूल में 7 साल के बच्चे की हत्या के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा इस मामले में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवार ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि केस फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले, इसके लिए निवेदन किया जाएगा। उन्होंने कहा पुलिस 7 दिन में जांच पूरी करके चार्जशीट दाखिल करेगी। सुरक्षा संभालने वाली एजेंसी पर भी कार्रवाई की गई है। इससे पहले आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार को गुडग़ांव की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं, परिजनों के हंगामे के बीच स्कूल प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर संदीप खेरवार ने शनिवार को यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जांच रिपोर्ट के तुरंत बाद कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा, मामले में पुख्ता सबूत जुटाया जा रहा है। 7 दिन के अंदर चार्जशीट दाखिल कर दिया जाएगा। एक-दो दिन में चीजें साफ हो जाएंगी। हम प्रद्युम्न हत्या की जांच फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आग्रह करेंगे। हत्या में इस्तेमाल चाकू और कपड़े को फरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। हमारी कोशिश होगी जांच के बाद पीडि़त पक्ष को पूरी तरह संतुष्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले के दोषी को कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि आगे से कोई ऐसा नहीं कर पाए।

पुलिस कमिश्नर ने कहा, हत्या में बस कंडक्टर का रोल स्पष्ट तौर पर सामने आया है। किसी और की इसमें भूमिका होगी तो हम उसकी जांच करेंगे। एफआईआर में किसी का नाम नहीं है। स्कूल की लापरवाही का मामला सामने आया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद गुरुग्राम के जिलाधिकारी विनय प्रताप सिंह ने कहा कि मामले की जांच के लिए 3 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा, 3 सदस्यीय कमिटी स्कूल सेफ्टी गाइडलाइंस की जांच करेगी। स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है। सिक्यॉरिटी एजेंसी की मान्यता रद्द कर दी गई है। कमिटी सोमवार तक अपनी जांच रिपोर्ट सौंप सकता है। सभी स्कूलों की सुरक्षा जांच होगी। विस्तार से ऑडिट होगा। इस स्कूल में हुई पिछली घटना को ध्यान में रखकर जांच होगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस घटना को जघन्य अपराध बताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में स्कूल प्रशासन दोषी हुआ तो स्कूल के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, 7 दिन के अंदर मामले की जांच पूरी कर ली जाएगी। स्कूल के विडियो में कंडक्टर का फुटेज सामने आया है।

हरियाणा सरकार का सीबीआई जांच से इनकार

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Pradyuman Murder Case : security agency license cancelled, order of inquiry in 7 days
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: pradyumna murder, ryan international school murder, gurugram school child murder, student killed, ryan international school, bus conductor, school principal suspended, gurugram court, ashok kumar, haryana chief minister, manohar lal khattar, gurugram police commissioner sandeep khirwar, haryana government, pwd minister rao narveer singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved