• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम के डीएलएफ फेस 3 की सडक़ों की मरम्मत कराएगा नगर निगम

Municipal Corporation to repair the streets of DLF Phase 3 of Gurugram - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने गुरुग्राम के डीएलएफ फेस 3 में जनसाधारण की समस्याएं सुनते हुए कहा कि डीएलएफ फेस 3 को नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में लाने के लिए प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने कहा कि नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने के बाद डीएलएफ फेस 3 की सभी सडक़ों की मरम्मत की जाएगी और पेयजल आदि की व्यवस्था भी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि नगर निगम द्वारा 103 करोड रुपए के सडक़ मरम्मत व सुदृढ़ करने के कार्य करवाए जा रहे हैं परंतु डीएलएफ फेस 3 उसमें कवर नहीं हो पाएगा। यहां पर बरसात के बाद ही सडक़ों की मरम्मत व सुदृढ़ करने के लिए नए टेंडर जारी किए जाएंगे। समस्याएं सुनने के दौरान लोक निर्माण मंत्री द्वारा नगर निगम तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को आदेश दिए गए कि वे उनके विभाग से संबंधित समस्याओं का निदान करें।

बिजली निगम के अधिकारियों ने बताया कि डीएलएफ फेस 3 में 17 नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएंगे, जो ओवरलोड वाली ट्रांसफार्मरों का लोड बटाएंगे। उसके बाद इस क्षेत्र में बिजली कटौती समस्या नहीं रहेगी। इसी प्रकार नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों को आश्वस्त किया कि सुबह 7:00 से 8:00 बजे तक तथा शाम 4:00 से 5:00 तक उन्हें पर्याप्त मात्रा में पेयजल आपूर्ति की जाएगी। लोक निर्माण मंत्री ने भी भरोसा दिलाया कि अगले एक महीने में डीएलएफ फेस 3 की पेयजल आपूर्ति की समस्या दूर की जाएगी। साथ ही भरोसा दिलाया कि लोगों ने जो टैंकर माफिया की बात उठाई है उस पर शिकंजा अवश्य कसा जाएगा।

उन्होंने यह भी कहा कि गुरुग्राम का बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र ऐसा क्षेत्र है जिसमें शहर की सबसे ज्यादा अनियमित कालोनियां शामिल है। लगभग डेढ़ लाख मतदाता अनियमित कॉलोनियों में रहते हैं। कुछ अनियमित कॉलोनियों को नियमित भी किया जा रहा है। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनवाते हुए पूछा कि पिछले साढ़े तीन सालों में आपको गुरुग्राम बदलता नजर आ रहा होगा। मौजूदा सरकार ने यहां पर बहुत सारे विकास के कार्य करवाए हैं और करोड़ों रुपए के विकास कार्य इस वर्ष के दौरान शुरू किए जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार राज्य सरकार गुरुग्राम और दिल्ली के बीच कनेक्टिविटी सुधारने पर काम कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Municipal Corporation to repair the streets of DLF Phase 3 of Gurugram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: municipal corporation, dlf phase 3, gurugram municipal corporation, gurugram news, haryana public works minister, rao narbir singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved