• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा सीएसआर समिट - 2018, सीएम करेंगे उदघाटन

Haryana CSR Summit - 2018 - Gurugram News in Hindi

चण्डीगढ़ । हरियाणा सरकार द्वारा गुरूग्राम में 12 नवंबर, 2018 को हरियाणा सीएसआर (कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी) समिट-2018 का आयोजन किया जायेगा, जिसका उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल करेंगे।

मुख्यमंत्री इस मौके पर सीएसआर में अब तक बेहतरीन कार्य करने वाले कॉर्पोरेट्स, जिलों, ऑफिसर्स आदि को भी सम्मानित करेंगे। यही नहीं, इस मौके पर सी एस आर से सम्बन्धित की वेबसाइट भी लॉंच की जाएगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि यदि कोई कंपनी सीएसआर के तहत जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करना चाहती है तो वह वैबसाईट के माध्यम से भी ऑनलाइन अप्लाई कर सकती है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सीएसआर समिट के लिए इंडियन इंस्टिटूयट ऑफ कॉर्पोरेट अफेयरस तथा केपीएमजी नालेज पार्टनर है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने हरियाणा सीएसआर कार्यकारी समिति को मार्गदर्शन और सलाह प्रदान करने तथा राज्य में सीएसआर गतिविधियों की समीक्षा व व्यावसायियों, सरकार और समाज में सीएसआर हितधारकों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करने के लिए कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) सलाहकार बोर्ड का गठन करने की मंजूरी दे दी थी। इससे नागरिकों के कल्याण के लिए सार्वजनिक आधारभूत संरचना बनाने में मदद मिलेगी।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि सलाहकार बोर्ड का नेतृत्व मुख्यमंत्री करेंगे जबकि वित्त मंत्री, उद्योग मंत्री और मुख्य सचिव बोर्ड के सदस्य होंगे। बोर्ड के अन्य सदस्यों में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव, सीआईआई हरियाणा चैप्टर के प्रतिनिधि, पीएचडीसीआईआई हरियाणा चैप्टर के प्रतिनिधि, एचसीसीआई के अध्यक्ष, लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधि, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, हीरो होंडा मोटर्स लिमिटेड के अध्यक्ष या प्रबंध निदेशक, आईओसीएल लिमिटेड पानीपत रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक, और आईएसजीईसी, यमुनानगर के अध्यक्ष या प्रबंध निदेशक होंगे। उन्होंने कहा कि सलाहकार बोर्ड के सदस्य सचिव उद्योग और वाणिज्य प्रशासनिक सचिव होंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Haryana CSR Summit - 2018
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana csr summit - 2018, haryana new, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved