• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम सदर बाजार बनेगा नो व्हीकल जोन, आखिर कैसे, यहां पढ़ें

Gurugram Sadar Bazar to become no vehicle zone, - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम । गुरुग्राम के सबसे भीड़-भाड़ वाले बाजार सदर बाजार को गुरुग्राम नगर निगम (एमसीजी) और गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) 'नो व्हीकल जोन' बनाने की योजना पर काम कर रहे हैं। यानि कि अब बाजार में वाहन प्रवेश नहीं कर सकेंगे। नगर आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा है कि पैदल यात्रियों के लिए इसे अतिक्रमण मुक्त भी किया जाएगा।

एमसीजी अधिकारियों के अनुसार, आमतौर पर बेतरतीब पाकिर्ंग और अतिक्रमण से भरे रहने वाला यह बाजार पैदल यात्रियों के लिए खाली हो जाएगा।

साथ ही यात्रियों के लिए कमान सराय में मल्टीलेवल पाकिर्ंग की सुविधा देने के लिए काम शुरू हो गया है।

सदर बाजार में सोहना चौक और डाकघर की इमारत के बीच सड़क के दोनों ओर सैकड़ों दुकानें हैं और दुकानदार ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी दुकानों के बाहर सामान रखते हैं। इससे ट्रैफिक भी जाम होता है और पैदल चलने वालों को भी असुविधा होती है।

सिंह ने कहा, "एमसीजी की टीम ने दुकान मालिकों द्वारा अतिक्रमण करने की वीडियो ग्राफी की है। यदि वे अभी भी अतिक्रमण करना जारी रखें तो उन्हें कठोर दंड का सामना करना पड़ेगा। हमने दुकानदारों और व्यापार संघ के प्रतिनिधियों को बाजार की सड़क का अतिक्रमण नहीं करने के लिए कहा है। नियमों का उल्लंघन करने पर प्रतिष्ठानों को भारी जुमार्ना के साथ सील कर दिया जाएगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Gurugram Sadar Bazar to become no vehicle zone,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gurugram news, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved