• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

GMDA शिकायतों के त्वरित समाधान के लिए शिकायत निवारण प्रणाली को करेगा उन्नत

GMDA to upgrade grievance redressal system for quick resolution of complaints - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम। गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) अपनी वर्तमान शिकायत प्रबंधन प्रणाली (सीएचएस) को अपग्रेड कर रही है, जो अधिक नागरिक-अनुकूल होगी, बेहतर शिकायत निवारण समाधान प्रदान करेगी और नागरिक सेवाओं की उत्पाद की बढ़ी हुई उपयोगिता से सुसज्जित होगी। ।

जीएमडीए अधिकारियों ने कहा कि अपडेटेड सीएचएस को अब व्हाट्सएप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के साथ भी एकीकृत किया जाएगा। नागरिक व्हाट्सएप पर अपनी शिकायतें दर्ज करा सकेंगे जो चैटबॉट (हिंदी और अंग्रेजी) सुविधा से भी लैस होगा।

“जीएमडीए द्वारा संचालित शिकायत निवारण तंत्र को नई सुविधाओं को शामिल करने के लिए उन्नत तकनीकी समाधानों को शामिल करने के लिए और उन्नत किया जा रहा है, जो नागरिकों को अपनी शिकायतों को निर्बाध रूप से दर्ज करने, ऑनलाइन पूछताछ करने के साथ-साथ संबंधित विभागों को शीघ्र कार्रवाई करने में मदद कर सकता है।

जीएमडीए के सीईओ पी.सी. मीना ने कहा,.“नई प्रणाली में कार्य निष्पादन एजेंसी भी मैप की जाएगी और नागरिकों की शिकायतों को दूर करने के लिए जिम्मेदार होगी। उपयोगिता बिलिंग और अन्य नागरिक-संबंधित सेवाओं को भी सुधार प्रक्रिया में शामिल किया जा रहा है।”

जीएमडीए के वर्तमान सीएचएस के तहत, नागरिक नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी), नगर निगम मानेसर और जीएमडीए से संबंधित शिकायतें टोल-फ्री नंबरों, मोबाइल फोन पर मायगुरुग्राम ऐप या जीएमडीए द्वारा स्थापित समर्पित हेल्पडेस्क पर जमा कर सकते हैं।

इसके अतिरिक्त, सॉफ्टवेयर ट्विटर, फेसबुक आदि पर संबंधित विभागों के बारे में जनता द्वारा उठाई गई शिकायतों या मुद्दों को भी ट्रैक करेगा, जिन्हें निवारण के लिए संबंधित विभाग को भेजा जाएगा। शहर में वृद्ध नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने और उनके लाभ के लिए एक समर्पित हेल्पलाइन भी बनाई जाएगी।

सीईओ जीएमडीए ने कहा,“उन्नत प्रणाली टिकट आवंटन, समाधान और एसएलए निगरानी से संबंधित विक्रेता और कार्यबल प्रबंधन दोनों को सुविधा प्रदान करेगी। इससे संपूर्ण शिकायत निपटान प्रक्रिया में पारदर्शिता और संगठन में वृद्धि होगी।”

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-GMDA to upgrade grievance redressal system for quick resolution of complaints
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gmda, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved