• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

गुरुग्राम पुलिस ने जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया, चार गिरफ्तार

Four members of international gang held for making extortion, threatening calls from Pakistan and Dubai - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम । गुरुग्राम में एक अंतर्राष्ट्रीय रंगदारी मांगने वाले रैकेट के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। जांच के दौरान, पुलिस ने पाया कि पीड़ितों को 30 जुलाई को पाकिस्तान और दुबई से संबंधित कई फोन नंबरों से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर 5 लाख रुपये की धमकी और रंगदारी मांगने के लिए फोन आया था।

आरोपियों की पहचान ऋतिक (19), गुलशन (20), बंटी कुमार (24) और संदीप उर्फ सैंडी (20) के रूप में हुई है।

अपराधियों के बारे में गुप्त सूचना मिलने के बाद सोहना सदर थाने की अपराध शाखा ने उपनिरीक्षक सत्य प्रकाश के नेतृत्व में 13 अगस्त को ऋतिक और गुलशन को गिरफ्तार किया, जबकि बंटी और संदीप को 19 अगस्त को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि इनके पास से कुल 99 एटीएम कार्ड, 62 सिम कार्ड, 23 मोबाइल फोन और एक बैंक पासबुक जब्त की गई है।

सोहना के एक प्रॉपर्टी डीलर, शिकायतकर्ता अशोक कुमार के अनुसार, उसे 30 जुलाई को लॉरेंस बिश्नोई की ओर से व्हाट्सएप पर जबरन वसूली के कॉल आए, जिसमें फोन करने वाले ने 5 लाख रुपये की मांग की और राशि का भुगतान करने में विफल रहने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

अपने तौर-तरीकों का खुलासा करते हुए, एसीपी प्रीत पाल सांगवान ने कहा, "इन अपराधियों ने बिहार के एक व्यक्ति को 25,000 रुपये के साथ बहकाया और उसे बैंक खाते खोलने और सभी दस्तावेज (पासबुक / चेक बुक / एटीएम कार्ड / एटीएम पिन / नेट बैंकिंग) अपने पास रखने के लिए राजी किया, जिसके बाद उन्होंने इन खातों को संचालित करने के लिए नकली सिम कार्ड खरीदे।"

"पूछताछ के दौरान, पुलिस ने पाया कि गिरोह के पाकिस्तान और दुबई स्थित सदस्य, जिनके माध्यम से धमकियों और जबरन वसूली के कॉल किए गए थे, अपने अन्य सहयोगियों के माध्यम से व्यापारियों और आर्थिक रूप से सक्षम व्यक्तियों को लक्षित करते थे।"

सांगवान ने कहा, "पैसा हासिल करने के बाद, आरोपी नेट बैंकिंग का उपयोग करके इसे विभिन्न बैंक खातों में स्थानांतरित कर देते थे।"

सांगवान ने कहा, "अपराधी, अपने 10 प्रतिशत कमीशन की कटौती के बाद, शेष राशि अपने अन्य सहयोगियों को हस्तांतरित कर दी, जिन्होंने दुबई और पाकिस्तान में अपने सहयोगियों को राशि हस्तांतरित कर दी थी।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Four members of international gang held for making extortion, threatening calls from Pakistan and Dubai
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international gang areest, extortion, threatening calls, pakistan, dubai, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved