• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

द्वारका एक्सप्रेस वे का निर्माण जल्द शुरु होगा, सिग्नल फ्री होगा हाईवे

Construction of Dwarka expressway will start soon - Gurugram News in Hindi

गुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि द्वारका एक्सप्रेस- वे का निर्माण कार्य भी लगभग 72 सौ करोड रुपए की लागत से जल्द शुरू होगा। यह हाईवे पूर्ण रुप से सिग्नल फ्री होगा। उन्होंने कहा कि बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य भी इसी महीने शुरू हो जाएगा जोकि गुरुग्राम जिला के लिए सबसे बड़ी सौगात है। इसी प्रकार, गुरूग्राम शहर के डीएलएफ फेस-3 को 15 अगस्त तक नगर निगम गुरुग्राम द्वारा टेकओवर कर लिया जाएगा और उसके बाद यहां सारे विकास के काम होंगे।
राव नरबीर सिंह गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-3 स्थित पिंक टाउन हाउस नामक रिहायशी सोसाइटी में जन समस्याएं सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम शहर के डी एल एफ फेस 3 में जो समस्याएं हैं वह सभी सरकार की वजह से नहीं बल्कि बिल्डर एरिया के कारण है। उन्होंने कहा कि अब डीएलएफ फेस-3 को नगर निगम द्वारा टेकओवर करने की प्रक्रिया चल रही है और 15 अगस्त तक नगर निगम द्वारा इसे टेकओवर कर लिया जाएगा। टेकओवर करने के बाद एक सप्ताह में यहां विकास के कार्य शुरू कर दिए जाएंगे। पिंक टाउन हाउस रिहायशी सोसायटी के लोगों ने बिजली, पानी तथा क्षतिग्रस्त सडक़ व बाउंड्री वाल की समस्या लोक निर्माण मंत्री के समक्ष रखी थी। राव नरबीर सिंह ने कहा कि ये समस्याएं यहां पर इसलिए हैं क्योंकि यह क्षेत्र प्राइवेट कॉलोनाइजर द्वारा विकसित क्षेत्र में पड़ता है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने के बाद इन सभी समस्याओं का हल कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी काम करने की नीयत है और नगर निगम में पैसा भी है तो विकास के कार्य क्यों नहीं होंगे।

राव नरबीर सिंह ने बताया कि बादशाहपुर एलिवेटेड हाईवे का निर्माण कार्य भी इसी महीने शुरू हो जाएगा जोकि गुरुग्राम जिला के लिए सबसे बड़ी सौगात है। एलिवेटेड हाईवे बनने के बाद गुरुग्राम के राजीव चौक से सोहना तक पहुंचने में मात्र 15 से 20 मिनट का समय लगेगा। उन्होंने यह भी कहा कि द्वारका एक्सप्रेस- वे का निर्माण कार्य भी लगभग 72 सौ करोड रुपए की लागत से जल्द शुरू होगा और यह हाईवे पूर्ण रुप से सिग्नल फ्री होगा। द्वारका एक्सप्रेसवे बनने के बाद गुरुग्राम के हल्दीराम से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक पहुंचने में मात्र 15 से 20 मिनट का समय लगेगा और कोई भी व्यक्ति नॉन स्टॉप एयरपोर्ट पर पहुंच सकेगा।

राव नरबीर सिंह ने यह आरोप लगाते हुए कि कांग्रेस ने अपने 10 वर्ष के शासनकाल में गुरुग्राम जिला में एक भी कॉलेज, आई टी आई या विश्वविद्यालय की आधारशिला तक नहीं रखी जबकि वर्तमान भाजपा सरकार ने गुरुग्राम जिला के गांव रिठौज और मानेसर में दो कॉलेज मंजूर किए और यहां पर एकमात्र सरकारी विश्वविद्यालय की स्थापना का कार्य शुरू किया। उन्होंने कहा कि गुरूग्राम में मेडिकल कॉलेज खोलने की पुरानी मांग है जिसकी ओर किसी सरकार ने ध्यान नहीं दिया और वर्तमान भाजपा सरकार ने गांव खेडक़ी माजरा में यहां मेडिकल कॉलेज मंजूर किया है जिसका निर्माण कार्य अगले एक-दो महीने में शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Construction of Dwarka expressway will start soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, dwarka expressway, 7200 crores rupees cost, signal free will be on highway, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurugram news, gurugram news in hindi, real time gurugram city news, real time news, gurugram news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved