• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सावधान! संपत्ति कर चैक बाऊंस होने पर नगर निगम करेगा संपत्ति सीज

careful! Property Taxes will be done by municipal corporation on bureaucratic check - Gurugram News in Hindi

गुरूग्राम। नगर निगम आयुक्त वी. उमाशंकर ने बताया कि जिन संपत्ति मालिकों ने अपना संपत्तिकर चैक के माध्यम से जमा करवाया है तथा अगर उनका चैक बाऊंस हो जाता है, तो नगर निगम उनकी संपत्ति को सील करेगा। इस प्रकार का मामला सैंट्रल आर्केड में संज्ञान में आया है कि यहां के एक संपत्ति मालिक द्वारा संपत्तिकर की अदायगी चैक के माध्यम से की गई थी तथा उसका चैक बाऊंस होने की सूरत में नगर निगम की टीम जब संपत्ति को सील करने पहुंची, तो संबंधित व्यक्ति ने टीम का विरोध किया। हालांकि बाद में संपत्ति मालिक ने संपत्तिकर की अदायगी ऑनलाईन कर दी।


उमाशंकर ने स्पष्ट रूप से कहा कि इस प्रकार के मामलों में किसी प्रकार की ढि़लाई नहीं बरती जाएगी। संपत्तिकर की अदायगी चैक के माध्यम से करते समय संपत्ति मालिक यह जरूर सुनिश्चित कर लें कि चैक किसी भी सूरत में बाऊंस ना हो। नगर निगम द्वारा डिफॉल्टर संपत्तिकर के खिलाफ वृहद स्तर पर अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत संपत्तिकर की अदायगी नहीं करने वालों की संपत्ति को सील करने के साथ-साथ उनके सीवर एवं पानी के कनैक्शन काटने की कार्रवाई भी की जा रही है।


निगमायुक्त ने संपत्ति मालिकों से आह्वान किया कि हरियाणा सरकार द्वारा संपत्तिकर की अदायगी पर संपूर्ण ब्याज माफी एवं शेष राशि पर 25 प्रतिशत छूट देने का यह आखिरी मौका दिया गया है। संपत्ति मालिक 30 अप्रैल तक संपत्तिकर का भुगतान करके सरकार की योजना का लाभ उठाएं तथा सीलिंग आदि दंड प्रावधानों से बचें।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-careful! Property Taxes will be done by municipal corporation on bureaucratic check
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: careful property taxes will be done by municipal corporation on bureaucratic check, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, gurgaon news, gurgaon news in hindi, real time gurgaon city news, real time news, gurgaon news khas khabar, gurugram news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved