• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बीमारियों से बचने के लिए मौसम के अनुसार मोटे अनाज का खाना लेना चाहिए : मूलचंद शर्मा

To avoid diseases, one should eat coarse grains according to the season: Moolchand Sharma - Faridabad News in Hindi

फरीदाबाद। हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहाकि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है। उन्होंने कहा कि मौसम के अनुसार व्यक्ति को खाना लेना चाहिए ताकि बीमारियों से बचा सके। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा शनिवार को फरीदाबाद में राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-16 में आयोजित हिंदी पखवाड़े और मिलिट्स एग्जीबिशन के शुभारंभ अवसर पर बोल रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने मोटे अनाज के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्राओं द्वारा निकाली गई जागरूकता रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मूलचंद शर्मा ने कॉलेज की छात्राओं द्वारा मिलेट्स एग्जीबिशन में बनाए गए मोटे अनाज के व्यंजनों की तारीफ करते हुए कहा कि मोटे अनाज खाने से शरीर स्वस्थ रहता है।
हरियाणा में पहली बार मोटे अनाज की प्रदर्शनी को लगाने और जागरूकता रैली निकालने पर महिला कॉलेज के समस्त स्टाफ को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल सरकार ने साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा की बेटियां आज सभी क्षेत्रों में बढ़-चढ़ कर आगे निकल रही है। इसमें पढ़ाई हो या नौकरी हो बेटियों ने प्रदेश व देश के नाम रोशन किया है।
परिवहन मंत्री ने कहा कि बेटियां एक परिवार को नहीं बल्कि दो परिवारों का उजियारा करती है। इसलिए बेटियों को हमेशा अपने माता-पिता और गुरुओं के द्वारा अच्छे संस्कार लेकर शिक्षा ग्रहण करनी चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिंदी पखवाड़ा के माध्यम से हमारी मातृभाषा हिंदी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-To avoid diseases, one should eat coarse grains according to the season: Moolchand Sharma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: faridabad, haryana transport minister, moolchand sharma, coarse grains, healthy, seasonal food, disease prevention, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, faridabad news, faridabad news in hindi, real time faridabad city news, real time news, faridabad news khas khabar, faridabad news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved