• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी कॉलेजों को नैक (NAAC) की मान्यता के लिए आवेदन करने के निर्देश

Instructions for applying for all colleges for the recognition of NAAC - Faridabad News in Hindi

चंडीगढ़। वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद ने संबद्ध कॉलेजों के गुणात्मक मूल्यांकन को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सभी कालेजों को वर्ष 2018 के अंत तक राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद् (नैक) मान्यता के लिए आवेदन करने के लिए कहा है तथा सभी को कालेज से संबंधित आवश्यक जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये है।

फरीदाबाद जिले के सभी संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्यों के साथ बीएसए इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एवं मैनेजमेंट, फरीदाबाद में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार तथा एआईसीटीई के मानदंडों के अनुरूप किसी भी शिक्षण संस्थान की सभी आवश्यक जानकारी संस्थान की वेबसाइट पर डाला तथा प्रतिवर्ष अपडेट करना अनिवार्य है। इस अवसर पर डीन (संस्थान) प्रो. संदीप ग्रोवर तथा डिप्टी डीन (संबद्धता) डॉ. आशुतोष दीक्षित भी उपस्थित थे।

नैक मान्यता प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए कॉलेजों को प्रोत्साहित करते हुए कुलपति ने कहा कि नैक द्वारा आवधिक मूल्यांकन संस्थानों को एक सूचित समीक्षा प्रक्रिया के माध्यम से अपनी क्षमताओं तथा कमियों को जानने का अवसर प्रदान करता है तथा तय मानदंडों पर शिक्षा की गुणवत्ता स्तर में सुधार लाने में मदद करता है। इसलिए, सभी कॉलेजों को अपनी विश्वसनीयता बनाये रखने के लिए भी मान्यता प्रक्रिया में जरूर हिस्सा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि नैक मान्यता के लिए आवेदन करने वाले सभी कॉलेजों को विश्वविद्यालय द्वारा आवश्यक सहयोग व मार्गदर्शन प्रदान किया जायेगा। कुलपति ने सभी कालेजों को तकनीकी संस्थानों में सुरक्षा प्रबंधों को लेकर राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना के भी निर्देश दिये तथा इस दिशा में कालेजों द्वारा किये गये उपायों की भी समीक्षा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Instructions for applying for all colleges for the recognition of NAAC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, colleges, apply recognition of naac, faridabad, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, faridabad news, faridabad news in hindi, real time faridabad city news, real time news, faridabad news khas khabar, faridabad news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved