• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फरीदाबाद : हीट वेब से एक दिन में आधा दर्जन लोगों की मौत, सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टर ने की पुष्टि

Faridabad: Half a dozen people died in one day due to heat wave, confirmed by a doctor at Civil Hospital - Ambala News in Hindi

फरीदाबाद। हीट वेव का असर उत्तर भारत में कहर बरपा रहा है। आए दिन लगातार तापमान में इजाफा हो रहा है। वही सिविल अस्पताल में बेड की कमी के चलते एक बेड पर दो-दो मरीजो का इलाज किया जा रहा है। हीट वेव के चलते आज सरकारी अस्पताल के इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष दयाल के अनुसार करीब आधा दर्जन लोगों की मृत्यु के मामले सामने आए हैं। जिसका कारण उन्होंने गर्मी बताया है। आज दोपहर तक इतनी बड़ी संख्या में मृत्यु के मामले सामने आने पर आम लोग भी दहशत में आ गए हैं।

सिविल अस्पताल के प्रांगण में रोते बिलखते दिखाई दे रहे यह महिलाएं 43 वर्षीय मृतक प्रमोद शंकर के परिजन है जिनके अनुसार फैक्ट्री में काम करते हुए गर्मी से उसकी तबीयत बिगड़ी और वह फैक्ट्री से जैसे ही बाहर आया उसे चक्कर आया और वह नीचे गिर गया। जिस पर परिजन भी मौके पर पहुंचे और बेसुध हालत में उसे अस्पताल लाया गया। लेकिन, तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।
वही, 112 पर तैनात पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि कोई व्यक्ति बेसुध होकर नीचे गिरा हुआ पड़ा है। जिस पर वह मौके पर पहुंचे तो तब तक परिजन आ चुके थे। जब उसे अस्पताल में लाया गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उन्होंने कहा कि हम नहीं कह सकते कि मृत्यु का कारण क्या है यह तो डॉक्टर ही बताएंगे।
सिविल अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर मनीष दयाल ने खुद पुष्टि करते हुए बताया कि भीषण गर्मी के चलते लगभग 5 से 6 डेड बॉडी यहां लाई गई हैं। जिनमें से कई लोगों को विभिन्न इलाकों से पुलिस लेकर आई। उन्होंने बताया कि इस भीषण गर्मी के चलते लोग काम करते हुए चक्कर खाकर गिर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने लोगों से गर्मी से अपना बचाव करने की अपील की है।
आपको बता दें कि सिविल अस्पताल में हीट वेव के चलते छोटे बच्चे उल्टी दस्त का शिकार होकर यहां सिविल अस्पताल में ले जा रहे हैं। जहां एक ही बेड पर दो-दो बच्चों को बेड की कमी के चलते लिटाया गया है। वहीं इन बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि बच्चों को उल्टी दस्त के चलते दाखिल करवाया गया है जहां इलाज जारी है वहीं कई अन्य मरीज ने बताया कि अस्पताल में इलाज तो ठीक है लेकिन जहां साफ सफाई और टॉयलेट बहुत गंदे हैं और बदबू मार रहे हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Faridabad: Half a dozen people died in one day due to heat wave, confirmed by a doctor at Civil Hospital
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: faridabad, heat wave, north india, temperature, civil hospital, patients, beds, dr manish dayal, emergency, panicked, big breaking, breaking news, trending news, political news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, faridabad news, faridabad news in hindi, real time faridabad city news, real time news, faridabad news khas khabar, ambala news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved