• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सीएम ने चरखी दादरी के जिला खनन अधिकारी को किया निलंबित,जनता दरबार से थे अनुपस्थित

CM manohar lal suspended the District Mining Officer of Charkhi Dadri - Charkhi Dadri News in Hindi

चरखी दादरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश में यदि कोई भी व्यक्ति गैस कनैक्शन के लिए आवेदन करता है तो उसे गैस कनैक्शन मिलना चाहिए और गैस कनैक्शन आबंटन में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, उन्होंने चरखी दादरी के जिला खनन अधिकारी आर. एस. ठाकरान को जनता दरबार में अनुपस्थित पाए जाने पर निलंबित करने के आदेश दिए।
उन्होंने यह आदेश चरखी दादरी में जिला उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार में आई हुई शिकायतों का निपटारा करते हुए दिए। चरखी-दादरी जिला बनने के पश्चात मुख्यमंत्री का आज यह पहला दौरा था और जनता दरबार में उन्होंने लगभग 350 शिकायतों का निपटारा किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
गांव पालड़ी में ग्राम विकास कार्यों में बाधा हेतु रखी गई शिकायत का निपटारा करते हुए मुख्यमंत्री ने उपायुक्त को निर्देश देते हुए कहा कि यदि किसी भी पंचायत का सरंपच या पंच के चयन में रखी गई पांच शर्तों में से एक भी शर्त नहीं पाई जाती है तो उसे तुरंत निलंबित करें। उन्होंने कहा कि गांव पालड़ी में विकास कार्र्यो में बाधा डालने से संबंधित शिकायत की जांच भी करें। बधवाना गांव के निवासी व बैंक कर्मी की हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले की जांच राज्य अपराध शाखा को सौंपी जाती है और इस मामले की जांच राज्य अपराध शाखा करेगी। इसी प्रकार, जनस्वास्थ्य विभाग में सरकारी रुपए में गोलमाल करने के संबंध में रखी गई शिकायत पर मुख्यमंत्री ने यह मामला राज्य चौकसी ब्यूरो को देने के आदेश दिए।
गैस कनैक्शन आबंटन के मामले की सुनवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे गैस कनैक्शन के मामले में जांच करें और यदि गैस कनैक्शन आबंटन मामले में कोई लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के बारे में रिपोर्ट बनाकर कार्यवाही करें और उन्हें निलंबित करें। शौचालय निर्माण से संबंधित रखी गई एक शिकायत का निपटारा करते हुए उन्होंने कहा कि खुले में शौच मुक्त करने के नाते से शौचालय निर्माण की आने वाले अनुदान की जांच करवाएं।
मुख्यमंत्री ने बलकारा गांव के निवासी सोमवीर की पीने की पानी की समस्या का निदान करते हुए जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे वाटर वर्कस के माध्यम से पीने के पानी की व्यवस्था करें और कनैक्शन को जुडवाएं। जनता दरबार में रास्ता बंद और कब्जा छुड़वाने की शिकायत का निपटारा करते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए कि इस प्रकार की शिकायतों का निपटारा करें और किसी भी आम व्यक्ति को इस प्रकार से किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने डांडमा गांव के बस स्टेण्ड और जयश्री गांव में हुए अवैध कब्जे को छुड़वाने के भी आदेश दिए। इसी प्रकार, मुख्यमंत्री ने सीवर सफाई से संबंधित रखी एक शिकायत का निपटान करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि झज्जर घाटी क्षेत्र में 15 से 20 दिनों के भीतर सीवर की सफाई करवाई जाए।
उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वे सक्षम योजना का लाभ उठाने के बाद अपने लिए रोजगार की तलाश करें और अपने पैंरों पर खड़े हों। नौरंगाबाद जाटान गांव से सुखबीर की निष्पक्ष जांच के संबंध में रखी गई शिकायत का निदान करते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए कि वे शिकायतकर्ता की शिकायत की जांच करें और इसका पोलीग्राफीक टेस्ट भी करवाएं कि यह शिकायतकर्ता सच बोल रहा है या नहीं।
जनता दरबार के दौरान मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चरखी-दादरी जिला बन चुका है और यहां का डाटा जल्द से जल्द एकत्रित करें ताकि जनता को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पडे़। बिजली विभाग से संबंधित एक शिकायत का निपटारा करते हुए मुख्यमंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पालडी गांव के ग्रामवासी यदि अपने गांव का पूरा बिजली का बिल भर देते हैं तो इन्हें 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाई जाए और इस गांव का फीडर भी अलग रखा जाए। मुख्यमंत्री ने एक अन्य शिकायत का निपटारा करते हुए उपायुक्त को आदेश दिए कि वे शिकायतकर्ता को पेंशन या नौकरी दिलाने का प्रावधान करें।
आज के जनता दरबार में मुख्यमंत्री के समक्ष राजस्व विभाग, बिजली विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, पुलिस विभाग सहित अन्य विभागों की शिकायतें रखी गई थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM manohar lal suspended the District Mining Officer of Charkhi Dadri
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cm manohar lal khattar, suspended the district mining officer of charkhi dadri, haryana goverment, janta darbaar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, charkhi dadri news, charkhi dadri news in hindi, real time charkhi dadri city news, real time news, charkhi dadri news khas khabar, charkhi dadri news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved