• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

KIYG (कुश्ती) : हरियाणा की लड़कियों ने मारी बाज़ी, सभी 7 स्वर्ण पदक जीते

हरियाणा/ पुणे। हरियाणा की लड़कियों ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2019 के दूसरे दिन गुरुवार को कुश्ती के अंडर-17 वर्ग में सभी सात स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिए। अपने पहलवानों की इस प्रदर्शन से उत्साहित हरियाणा के कोच विजेन्दर ने कहा, "सरकार की ओर से मिले समर्थन, बुनियादी ढांचे और मौकों ने हमारी लड़कियों में आत्मविश्वास पैदा किया है। ये पहलवान निडर हैं और वे अंत तक लड़ती हैं। मुझे लगता है कि इससे फर्क पड़ता है।"

हरियाणा ने सात स्वर्ण पदकों के अलावा एक रजत और पांच कांस्य पदक भी अपने किए। मेजबान महाराष्ट्र ने कड़ी चुनौती पेश की लेकिन उसे दो रजत और पांच कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा। लड़कों के अंडर-21 वर्ग के ग्रीको रोमन वर्ग में हरियाणा के पहलवानों ने दो स्वर्ण और दो रजत पदक जीते। वहीं महाराष्ट्र के लिए गोकुल यादव ने 77 किलोग्राम भार वर्ग में और रोहित अहिरे ने 72 किग्रा वर्ग में रजत पदक पर कब्जा जमाया। दिग्विजय भोंदवे को 97 किग्रा में कांस्य से संतोष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KIYG : Haryana won seven golds, one silver and five bronze medals in the girls segment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiyg, haryana won seven golds, silver, bronze medals, girls segment, khelo india youth games 2019, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved