• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रदेश से भय और भ्रष्टाचार को खत्म कर व्यवस्था को पटरी पर लाए : CM मनोहर

Worked to bring the system back on track by eliminating fear and corruption from the state - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज सुबह जींद जिला के गांव जुलाना में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान आयोजित जनसभा को सम्बोन्धित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने प्रदेश से भय और भ्रष्टाचार को खत्म कर व्यवस्था को पटरी पर लाने का काम किया है। जनता की सेवा करने का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। अगले 5 वर्षों में प्रदेश के हर परिवार की रसोई तक स्वच्छ पेयजल पहुंचाया जायेगा और खेतों तक जाने वाले सभी रास्तों को पक्का करवाने का काम किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए जुलाना क्षेत्र समेत प्रदेश की हर टेल तक नहरी पानी पहुंचाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा की हरियाणा सरकार ने गरीब लोगों की चिंता करते हुए सभी विधानसभा क्षेत्रों में बराबर विकास करवाकर हरियाणा के इतिहास में विकास की एक नई कहानी लिखी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश बनने के बाद 300 रजबाहों एवं विभिन्न माईनरों की टेलों तक पानी पहुंचाया गया है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश के गरीब परिवारों को लगभग 9 लाख गैस कनैक्शन दिये गये है ताकि गरीब की रसोई भी धुआं रहित हो।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के इतिहास में पहली बार निकाली गई जन आशीर्वाद यात्रा का लोगों द्वारा भरपूर स्नेह व आशीर्वाद मिला। यह यात्रा कालका विधानसभा क्षेत्र से शुरू हुई थी, जिसने आज अन्तिम पड़ाव में जींद जिला के जुलाना विधानसभा क्षेत्र समेत सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों से होती हुई तीन हजार किलोमीटर की दूरी तय कर और प्रदेश के 20 लाख लोगों का आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों की कार्यशैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन पार्टियों की सरकारों में बिना पैसे दिये कोई हस्ताक्षर तक भी नहीं करता था, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार ने जनहित में अनेक सकारात्मक निर्णय लिये, आज लोग नौकरी व अन्य सरकारी कार्यों के लिए घर बैठे ऑनलाईन आवेदन कर रहे हैं और योजनाओं एवं सेवाओं का लाभ प्राप्त कर रहे है। विपक्षी पार्टियों के लोग भी भाजपा सरकार के कार्यों की प्रशंसा कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री हैलीकॉप्टर द्वारा जुलाना की नई अनाज मण्डी में पहुंचे। यहां आयोजित एक जनसभा को सम्बोन्धित करने के बाद मुख्यमंत्री जन आशीर्वाद यात्रा के रथ पर सवार हुए। इसके बाद मुख्यमंत्री जुलाना स्थित मार्किट कमेटी मार्ग, ग्रीन पैलेस, नये बस स्टैण्ड के सामने मार्ग, करसोला रोड़, सांगवान पैट्रोल पम्प, पुरानी तहसील, पुराना बस स्टैण्ड, बुढ़ा खेड़ा रोड़, श्याम टाईल होते हुए किल्लाजरफगढ़ में गये जहां विभिन्न 13 प्वाईंटों पर मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा का भव्य स्वागत किया गया।

जन आशीर्वाद यात्रा को आशीर्वाद देने के लिए जुलाना हलके के बुजुर्गों महिलाओं, युवाओं व पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिला और मुख्यमंत्री गदगद नजर आये। मुख्यमंत्री ने भी लोगों का अभिनन्दन स्वीकार करते हुए जगह-जगह पर लोगों से संवाद स्थापित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Worked to bring the system back on track by eliminating fear and corruption from the state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal, jan ashirwad yatra, government of haryana, serving the public, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved