• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जल संकट से निपटने के लिए हर बूंद का संरक्षण करना जरूरी: कविता जैन

We need to conserve every drop of water to deal with water crisis: Kavita Jain - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि जल संरक्षण समय की मांग है। जल संकट से निपटने के लिए हमें पानी की हर बूंद का संरक्षण करने की आवश्यकता है।

जैन ने आज सोनीपत में जल शक्ति अभियान के अंतर्गत आयोजित मैराथन का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस मैराथन के माध्यम से भी यही संदेश दिया गया है। उन्होंने प्रतिभागियों और इस मौके पर उपस्थित लोगों को जल के महत्व से अवगत करवाते हुए कहा कि जल संकट की समस्या तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने स्तर पर जल संरक्षण करना होगा क्योंकि एकजुट प्रयासों से ही जल संकट की समस्या का समाधान हो सकता है। अगर अभी से पानी की बर्बादी नहीं रोकी गई तो आने वाली पीढ़ी बूंद-बूंद को तरस जाएगी। इसलिए हमारा फर्ज बनता है कि हम आने वाली पीढ़ी को जल संकट की समस्या से बचायें और रेन हार्वेस्टिंग को भी बढ़ावा दें। इस दौरान मंत्री ने सभी प्रतिभागियों तथा उपस्थित लोगों को जल संरक्षण की शपथ भी दिलवाई।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम, सोनीपत के तत्वावधान में आयोजित मैराथन में सैकड़ों महिला-पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। मैराथन के समापन अवसर पर मंत्री ने विजेताओं को पुरस्कृत भी किया।

नौवीं से 12वीं कक्षा के अंतर्गत महिला वर्ग में अंशु ने प्रथम, खुशी ने द्वितीय तथा प्रियंका ने तृतीय स्थान हासिल किया। पुरुष वर्ग में रितेश ने प्रथम, आर्यन ने द्वितीय व प्रिंस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा, स्थानीय वासियों तथा अधिकारियों-कर्मचारियों ने भी अलग समूह में मैराथन में दौड़ लगाई, जिसमें मंजीत ने प्रथम स्थान, अजय पांचाल ने द्वितीय और अनिल प्रजापति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-We need to conserve every drop of water to deal with water crisis: Kavita Jain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: urban local bodies minister kavita jain, water conservation, dealing with water crisis, necessary, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved