• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसान की फसल बचाने के लिए इन पुलिसकर्मियों ने जान की बाजी लगाई

These policemen betrayed the farmers to save the crop. - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बी.एस. संधू द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो पर संज्ञान लेते पुलिस थाना भुन्ना के एचएचओ सहित छह कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि पुलिस थाना भून्ना के एसएचओ सहित छह पुलिस के जवानों ने गेंहू के खेतों में लगी आग पर जान की बाजी लगाकर पेड़ की टहनियों से काबू पाया था।

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा पुलिस के जवानों की जितनी तारीफ की जाए, उतनीकम है। हरियाणा पुलिस के जवान जब किसी की मदद के लिए आगे आते है, तो ये जवान अपनी जान तक की बाजी लगाने से पीछे नही हटते है। ऐसा ही कारनामा फतेहाबाद के थाना भुन्ना के एसएचओ रमेश कुमार व उनकी टीम ने कर दिखाया है। पुलिस की इस टीम ने किसानों की गेंहू की फसल में लगी आग पर पेड़ की टहनियों से कड़ी मशक्कत बाद काबू पाया और देखते ही देखते ये विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

उन्होंने बताया कि जब यह विडियो प्रदेश के पुलिस महानिदेशक बलजीत सिंह सन्धु तक पहुंचा तो उन्होंने तुंरत इस पर संज्ञान लेते हुए ऐसे बहादुर पुलिस के जवानों का हौसला अफजाई करने की घोषणा कर दी। उन्होंने इन जवानों एवं इस कार्य में लगे लोगों को दस-दस हजार रुपए का नकद पुरस्कार देने व पुलिस कर्मचारियों को प्रथम श्रेणी का प्रमाण पत्र देने की घोषणा की। प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने बताया कि ने बताया है कि हरियाणा पुलिस में जान की बाजी लगाने वाले जवानों की कमी नहीं है और जो ये भून्ना थाना पुलिस ने काम कर दिया है, वो बेहद ही सराहनीय है।

वहीं, थाना भुन्ना के एसएसओ रमेश कुमार ने बताया कि वह अपनी टीम के जवानों ईएएसआई कृष्ण कुमार, कर्मबीर सिंह, मुख्य सिपाही कैलाश,कृष्ण और सिपाही रमेश के साथ अपने थाने की और आ रहे थे, तभी उन्होंने भुन्ना थाना क्षेत्र के किसान प्रेम सिंह व कश्मीर सिंह के खेतों से धुंआ उठता हुआ देखा तो वे तुरंत अपनी टीम सहित मौके पर पहुंच गए। रमेश कुमार ने बताया कि उन्होंने आव देखा न ताव तुरंत पास के पेड़ से टहनियां तौड़ी और खेतों में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास आरंभ कर दिया। इस दौरान मौके पर उपस्थित लोगों ने भी पुलिस के इस प्रयास में जमकर साथ दिया और बड़ी मेहतन के बाद आग पर काबू पा लिया। उन्होंने बताया कि यदि आग पर समय रहते काबू न पाया जाता तो कई एकड़ गेंहू की फसल जलकर राख हो जाती।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-These policemen betrayed the farmers to save the crop.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana news, save crop, fire, sho haryana, reward by dgp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved