• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दूध की ताकत के दम पर ही राज्य के खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में धूम मचाई : बिप्लब कुमार देब

The players of the state made a splash in the whole world only on the power of milk: Biplab Kumar Deb - Chandigarh News in Hindi

-मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पशुपालकों के लिए चल रही कल्याणकारी योजनाएं

चंडीगढ़।
हरियाणा भाजपा के प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद बिप्लब कुमार देब ने कहा कि हरियाणा का पशुपालन सेक्टर नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। हरियाणा पशु प्रेमी प्रदेश है और हरियाणा के पशुओं की दूध की ताकत के दम पर ही राज्य के खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में धूम मचाई है। देब आज जिला महेंद्रगढ़ के गांव जाट पाली स्थित हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित तीन दिवसीय 40वीं राज्य पशुधन प्रदर्शनी-2024 के पुरस्कार एवं समापन समारोह में संबोधित कर रहे थे। सबसे पहले उन्होंने पशुधन प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा हरियाणा का पशुधन व पशुपालन विभाग की योजनाओं को देखकर काफी प्रभावित हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पशुपालन एवं डेयरी तथा कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जयप्रकाश दलाल ने की। इसके अलावा उन्होंने पशु पालकों को लाखों का ईनाम देकर सम्मानित किया।

बिप्लब देब ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के 11 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि के तहत आर्थिक सहायता दी जाती है, वहीं हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में चल रही हरियाणा सरकार पशुपालकों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं चल रही है। पशुपालन विभाग द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने जीवन में पहली बार पशुओं को रैंप पर चलते हुए देखा है।

देब ने हरियाणा के नागरिकों के स्वभाव की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा के लोगों को धमकी व धन से नहीं खरीदा जा सकता, उन्हें प्यार से जीता जा सकता है।
हरियाणा बीजेपी प्रभारी ने कहा कि आजादी के बाद से किसानों के बारे में कोरी बातें होती थी। 2014 के बाद देश व प्रदेश में किसानों व पशुपालकों की तकदीर बदली है। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि वे वर्ष 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि मोदी है तो देश व हरियाणा का सम्मान सुरक्षित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया में भारत को पांचवी बड़ी ताकत बनाने का कार्य किया है।

हरियाणा बीजेपी प्रभारी ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में ना जीवन था ना जान थी। ऐसे में इस देश की सुरक्षा व तरक्की के लिए मोदी जरूरी है। कार्यक्रम के अध्यक्ष पशुपालन एवं डेयरी मंत्री जयप्रकाश दलाल ने कहा कि जल्द ही हरियाणा सरकार किसानों को फसल विविधीकरण योजना के तहत 4 हजार रुपए के खजूर के पौधे 200 रुपए में देने का कार्य करेगी। एक खजूर का पौधा 70 वर्ष तक फल देता है इसके लिए किसानों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
दलाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोटे अनाज की दुनिया में वैल्यू बढ़ाने का कार्य किया है जिसका सबसे अधिक फायदा दक्षिणी हरियाणा के किसानों को हुआ है। देश के प्रधानमंत्री ने पहली बार पदम श्री पुरस्कार किसान को देने का कार्य किया है।

इस मौके पर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी स्वीटी बूरा तथा दीपक हुड्डा की हरियाणा प्रभारी ने मुख्य मंच से जमकर तारीफ की।
इस अवसर पर पशुपालन एवं डेयरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव अंकुर गुप्ता, पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो रामबिलास शर्मा, हरियाणा केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डा टंकेश्वर कुमार, पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव, पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, पशुपालन एवं डेयरी विभाग के महानिदेशक डा एलसी रंगा, एमडी वीरेंद्र लोरा, मत्स्य विभाग के महानिदेशक श्रीपाल राठी, मेले के नोडल अधिकारी डा सुखदेव राठी, भिवानी जिला परिषद की चेयरपर्सन अनिता मलिक व बीजेपी जिला प्रधान दयाराम यादव के अलावा अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The players of the state made a splash in the whole world only on the power of milk: Biplab Kumar Deb
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, haryana bjp, in-charge and rajya sabha mp, biplab kumar deb, prime minister narendra modi, chief minister manohar lal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved