• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राज्य के व्यापारियों की जायज मांगों को पूरा किया जाएगा: मुख्यमंत्री मनोहर लाल

चंडीगढ। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य के व्यापारियों की जायज मांगों को पूरा किया जाएगा और आवश्यकता अनुसार व्यापारियों के लिए प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किये जायेंगे। इसके अलावा, व्यापारियों के लिए बीमा सुविधा प्रारंभ की जा रही है, जिसका जल्द ही टैंडर होगा तथा टैक्सेशन के अनुसार व्यापारियों को बीमा सुविधा का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को रोहतक में व्यापारी सम्मेलन को संबोधित करने उपरांत पत्रकारों से विशेष बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के हर वर्ग को समृद्धशाली बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। वर्ग विशेष नहीं अपितु हर वर्ग की समस्याओं का समाधान करने का लक्ष्य रखा गया है। लक्ष्य की ओर तीव्रता से आगे बढ़ते हुए अलग-अलग वर्ग विशेष के साथ विशेष बैठकों का दौर जारी है, ताकि संंबंधित वर्ग की समस्याओं एवं मांगों की जानकारी लेकर उन्हें पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि व्यापारी सम्मेलन में हर व्यवसाय से संबंधित व्यापारियों को आमंत्रित किया गया था, जिनसे बातचीत कर उनकी मांगों की जानकारी ली गई है। अलग-अलग वर्गों के साथ वे बैठक कर रहे हैं ताकि उनकी समस्याओं का पता कर समाधान किया जा सके। इस कड़ी में व्यापारी वर्ग के साथ सफल बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें व्यापारियों ने छोटी-छोटी समस्याएं व मांगें उठाई हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनावों में तीन माह का समय शेष है, जिसके लिए भाजपा तैयार है। अपने संकल्प पत्र में प्रदेश के हर वर्ग की हर कठिनाई को दूर करने का संकल्प शामिल किया जाएगा, जिसके लिए सरकार अभी से प्रभावी कदम उठा रही है। जल संकट के संदर्भ में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़ा विषय है, जिसे केंद्र व प्रदेश सरकार गंभीरता से समझ रही है। जल संकट से निपटने के लिए जागरूकता की अलख जगाई जा रही है ताकि जल उपयोग सही प्रकार से हो। भूजल स्तर को ऊंचा उठाने के लिए एकजुट प्रयास करने होंगे। हिसार में राहगिरी कार्यक्रम के दौरान भी जल है तो कल है का संदेश दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The legitimate demands of the businessmen of the state will be fulfilled: Chief Minister Manohar Lal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister manohar lal, state businessmen, fulfill legitimate demands, training camp for traders, chandigarh, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved