• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कच्चे नालों की रिमॉडलिंग व रिपेयर का कार्य सरकार अपने फंड से करती है : धनखड़

The government does the remodeling and repair of raw drains from its fund: Om Prakash Dhankar - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के पंचायत एवं विकास मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा है कि कृषि सिंचाई के लिए प्रयोग हो रहे कच्चे नालों की रिमॉडलिंग व रिपेयर का कार्य सरकार अपने फंड से करती है। कुछ क्षेत्रों में भाखड़ा कैनाल कमांड के अंतर्गत भी कच्चे नाले आते हैं, जिनके मुरम्मत का कार्य भारत सरकार की अनुमति के बाद ही किया जाता है।

उकलाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत 11 कच्चे खाले/नालों में से सात खाले भाखड़ा कैनाल कमांड- III परियोजना के अंतर्गत पड़ते हैं, जिनकी मुरम्मत का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा गया है और जैसे ही इस पर स्वीकृति मिल जाएगी तो छ: महीने के अंदर-अंदर इनका कार्य पूरा कर दिया जाएगा।

धनखड़ आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान प्रश्नकाल के समय उकलाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पडऩे वाले खेतों के कच्चे खालों के रिमॉडलिंग व पक्का करने का प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है या नहीं, के सम्बंध में पूछे गए प्रश्न पर मुख्यमंत्री की ओर से सदन में उत्तर दे रहे थे।

धनखड़ ने सदन को इस बात से अवगत करवाया कि भाखड़ा कैनाल कमांड- III परियोजना के अंतर्गत कुल 283 कच्चे नालों में से 64 ऐसे नाले हैं जो 20 साल से अधिक पुराने हैं और जिनकी मुरम्मत का कार्य राज्य सरकार ने अपने फंड से किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The government does the remodeling and repair of raw drains from its fund: Om Prakash Dhankar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: om prakash dhankar, agricultural irrigation, remodeling of raw drains, repair work, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved