• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश के लोगों को निराश कर गया आम बजट - कुमारी सैलजा

The general budget has disappointed the people of the country - Kumari Selja - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्रीय बजट में देश के आम आदमी के लिए कोई भी प्रावधान नहीं किए गए। महंगाई, बेरोजगारी, किसान की आमदनी बढ़ाने का कोई जिक्र तक नहीं किया गया। देश के आम आदमी को कोई भी खुशखबरी देने की बजाए वित्त मंत्री ने रेलवे को निजी हाथों में सौंपने की सरकार की तैयारी का ऐलान जरूर कर दिया।


मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि 9 साल तक नौकरीपेशा लोगों की सुध न लेने वाली मोदी सरकार को अपने शासन के आखिरी साल में उनकी आधी अधूरी याद आई। इनके लिए कम से कम 10 लाख रुपये तक की आमदनी को टैक्स फ्री किया जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा न करके इनकी पीड़ा को बरकरार रखा गया है।
कुमारी सैलजा ने बजट में हरियाणा प्रदेश की अनदेखी पर दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि इस बजट से हरियाणा प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर भी पानी फिर गया है। बजट में हरियाणा प्रदेश की जमकर अनदेखी की गई है। इसके लिए केंद्र सरकार के साथ-साथ हरियाणा की भाजपा- जजपा सरकार भी जिम्मेदार है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि किसान की आमदनी दोगुनी करने का वादा कर 2014 से सत्ता में बैठी मोदी सरकार ने अपने बजट में भी उनके लिए किसी तरह का प्रावधान नहीं किया। न तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने के लिए बजट में कोई राशि तय की और न ही फसल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर किसी तरह का वित्तीय प्रावधान किया।
कुमारी सैलजा ने कहा कि महंगाई पर वित्त मंत्री की चुप्पी से साबित हो गया है कि देश का वित्तीय प्रबंधन करने में केंद्र सरकार बुरी तरह से असफल रही है। रोजमर्रा के सामान की आसमान छू रही कीमतों से जनता को राहत देने के लिए किसी तरह का प्रावधान बजट में कहीं पर नजर नहीं आया। लगातार बढ़ रही बेरोजगारी को लेकर भी सरकार कोई रोड मैप पेश नहीं कर सकी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The general budget has disappointed the people of the country - Kumari Selja
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: general budget, kumari selja, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved