• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

स्वस्थ नागरिकों से ही सुदृढ़ और मजबूत होता है देश: राज्यपाल

चण्डीगढ़। हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने कहा कि विश्व के इतिहास का अध्ययन करने से पता चलता है कि कोई भी देश प्रगतिशील, समृद्धशाली, सभ्य तथा सुसंस्कृत तभी हो सकता है, जब वहां के नागरिक शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होगें। विश्व स्वास्थ्य संगठन की विभिन्न रिपोर्टों से भी यह सिद्ध हुआ है कि स्वस्थ नागरिकों से ही देश सुदृढ़ और मजबूत होता है।

राज्यपाल आर्य परम पूज्य गुरूदेव ब्रह्मर्षि विश्वात्मा बावरा जी महाराज के जयन्ती महोत्सव कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंनेे कहा कि मैं आश्रम में पहुंचकर स्वंय को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। मैं सर्वप्रथम ब्रह्मर्षि विश्वात्मा बावरा जी महाराज को श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं।

उन्होंने कहा कि ब्रह्मर्षि विश्वात्मा बावरा जी महाराज आधुनिक युग की उन विशिष्ट विभुतियों में से एक थे, जिन्होंने तप योग और अध्यात्म को ही जीवन का लक्ष्य मान कर मानवता की सेवा का प्रण लिया। ब्रह्मर्षि जी ने लगातार 50 वर्षाें तक देश-विदेश के 150 विश्वविद्यालयों में ब्रह्मविद्या का प्रचार-प्रसार किया। इसके साथ-साथ उन्होने वैदिक सनातन धर्म और भारतीय संस्कृति का भी प्रचार-प्रसार किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The country is strong and strong from healthy citizens: Governor Satyadev Narayan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: governor satyadev narayan arya, healthy citizen, body, mental, healthy, haryana news, राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved