• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने लिया चुनाव की तैयारियों का जायजा

चंडीगढ। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने शुक्रवार को मतदाताओं से आहवान करते हुए कहा कि अब लोकसभा चुनाव का समय निकट आ रहा है इसलिए मतदाताओं को चाहिए कि वे अपने पोलिंग बूथ तथा निर्वाचन क्षेत्र का पता करें ताकि मतदान के दिन उन्हें अपना मतदान केंद्र ढूंढने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए। रंजन आज गुरूग्राम के उपायुक्त तथा जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

रंजन ने कहा कि नया वोट बनवाने के लिए आवेदन देने की समय-सीमा आज समाप्त हो गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में आयोग की वैबसाईट पर जो मतदाता सूची है, वह 31 जनवरी 2019 को प्रकाशित की गई थी। उसके बाद जिन मतदाताओं के वोट बने हैं या बनाए जा रहे हैं, उनकी सप्लीमेंट्री शीट बाद में जोडी जाएगी, इसलिए ऐसे मतदाताओं को 28 अप्रेल के बाद अपना नाम वैबसाईट पर मतदाता सूची में चैक करना चाहिए।

रंजन ने बताया कि 31 जनवरी 2019 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के बाद गुरूग्राम जिला में 70 हजार से ज्यादा आवेदन नए वोट बनाने के प्राप्त हुए हैं। जिला प्रशासन की मुस्तैदी से लोगों ने वोट बनवाने के कार्य में काफी रूचि दिखाई है और बढ-चढ़ कर आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि इन आवेदनों का भी आगामी 23 अप्रैल, 2019 तक निपटारा कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The Chief Electoral Officer examined the preparations for the elections.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief electoral officer rajiv ranjan, the preparations for the elections, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved