• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 'ई-लर्निंग स्टाल' बने आकर्षण का केंद्र

The center of attraction of e-learning stall in the International Geeta Festival - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के कुरूक्षेत्र में अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव में एनआईसी और शिक्षा विभाग के सहयोग से लगाए गए ई-लर्निंग स्टाल विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां पर बच्चों का सैर सपाटा बिल्कुल नि:शुल्क है। इस सैर सपाटे में दुनिया की तमाम महत्वपूर्ण जानकारियां देने के साथ-साथ डिस्कवरी चैनल को भी दिखाया जा रहा है।

ब्लाक कार्डिनेटर शाहबाद जसविन्द्र सिंह का कहना है कि एनआईसी विभाग के अधिकारी विनोद सिंगला के मार्गदर्शन में बच्चों के लिए ई-लर्निंग का स्टाल लगाया गया है जहां फैंंसी ड्रेस, क्ले माडलिंग, पेंटिंग जैसी प्रतियोगिताओं के अलावा सभी विषयों के बारे में अपटू-डेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ई-लर्निंग के माध्यम से विद्यार्थी कक्षा में बिना शिक्षक के भी पढऩे का कार्य कर सकता है। इस ई-लर्निंग कक्षा में साईंस टेक्रोलोजी, गणित के बेहद आसान फार्मूले सिखाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि ई-लर्निंग में करीब 50 विशेषज्ञों का स्टाफ बच्चों को शिक्षित और अलग-अलग विषयों पर जानकारी देने का काम कर रहा है। इस स्टाल पर अंतर्राष्टï्रीय गीता महोत्सव में बच्चों की सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिल रही है। बच्चों को रोचक तरीके से शिक्षा दी जा रही है ताकि बच्चे शिक्षा को बोझ न समझें और खेलते-खेलते ही शिक्षा ग्रहण कर सकें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The center of attraction of e-learning stall in the International Geeta Festival
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: international gita festival, e-learning stall, center of attraction, fancy dress, clay modeling, painting, chandigarh news, hariyana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved