• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार करने वाले शिक्षकों के विरूद्ध की जाएगी कड़ी कार्रवाई

Strict action will be taken against teachers dealing with students - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि अगर 134ए के तहत किसी भी स्कूल में छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया तो संबंधित स्कूल संचालक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वह आज भिवानी में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने परिवेदना समिति की बैठक में रखे गए विभिन्न विभागों से संबंधित 14 परिवादों की सुनवाई की और अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अधिकारी सरकार का आईना होते हैं और लोगों को सरकार से बहुत अपेक्षाएं हैं इसलिए अधिकारी लोगों की समस्याओं का निराकरण तत्परता के साथ करना सुनिश्चित करें। उन्होंने भिवानी शहर की सीवरेज व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को मास्टर प्लान तैयार करने को कहा।

प्रो. शर्मा ने बैठक में जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि भिवानी जिला के पेयजल अभाव वाले गांवों का दौरा कर पीने के पानी की समुचित व्यवस्था की जाए। उन्होंने मवेशियों के लिए भी पीने के पानी का प्रबंध करने के निर्देश दिए। उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि 134ए के तहत किए गए दाखिलों में निजी स्कूल संचालकों द्वारा छात्रों के साथ किसी प्रकार का दुरव्यवहार नहीं किया जाए। इन विद्यार्थियों के साथ परिवहन व शिक्षा के मामले में समान व्यवहार किया जाए।

उन्होंने कहा कि 134ए के तहत किसी भी स्कूल में छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार किए जाने का मामला सामने आया तो स्कूल संचालक के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बेटियां हमारे राष्ट्र की शान है, बेटियों के साथ किसी भी प्रकार प्रताडऩा सहन नहीं की जाएगी। लड़कियों के साथ कोई भी अन्याय का मामला सामने आया तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Strict action will be taken against teachers dealing with students
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, education minister ramblas sharma, step-by-step behavior, against teachers, strict action, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved