• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विद्यालयों के भवनों को नया लुक देने के लिए विशेष अभियान

Special campaign to give new look to school buildings - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरवीर सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे राज्य में विभाग के भवनों के साथ-साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सामुदायिक केन्द्रों तथा विद्यालयों के भवनों को नया लुक देने के लिए एक विशेष अभियान चलाए तथा भवनों का रंग-रोगन अलग-अलग हो ताकि आम जन को पता लग सके की यह स्वास्थ्य केन्द्र किस स्तर का है।

आज यहां जारी एक वक्तव्य में राव नरवीर ने कहा कि जिस प्रकार से पिछले चार वर्षों के दौरान वित्त वर्ष के दौरान किए जाने वाले कार्यों का अग्रिम लक्ष्य निर्धारित कर सडक़ों का सुधार कर हरियाणा में सडक़तंत्र को सुदृढ़ किया गया है तथा पूरे प्रदेश में सडक़ों का जाल बिछाया गया है।

राव नरबीर ने कहा कि हरियाणा के अन्य मुख्य सडक़ मार्गों पर जहां-जहां पर आवश्यकता है वहां पर आरओबी/आरयूबी पुलों का निर्माण प्राथमिकता आधार पर करवाया गया है और पूरे प्रदेश में कही भी इस कार्य को अधूरा नहीं छोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा छ करम अर्थात 33 फुट चौड़ी सडक़ों का निर्माण करवाया जाता है।

305 किलोमीटर लम्बी सडक़ों को भी चिन्हित किया गया है जिनकी लम्बाई छ करम से कम है, उनका भी कार्य करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले लोक निर्माण मंत्री की मर्जी से सडक़ों का कार्य विधायकों के बार-बार अनुरोध पर करवाया जाता रहा है, परन्तु जब से हमारी सरकार आई है हमने इस भेद-भाव को दूर किया है और हर विधानसभा क्षेत्र में सडक़ों के लिए अग्रिम कार्य योजना तैयार की है चाहे विधायक किसी भी पार्टी का हो।

उन्होंने कहा कि अब तक 30 आरयूबी/आरओबी का निर्माण पूरा हो चुका है शीघ्र ही रेवाड़ी, नारनौल, महेन्द्रगढ़ में नए आरओबी की आधारशीला रखी जाएगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Special campaign to give new look to school buildings
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public works minister rao narveer singh, instructions to officials, government buildings, new look, special campaign, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved