• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजा नाहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए 115 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी: संदीप सिंह

Sandeep Singh said, 115 crore rupees to be spent for renovation of Raja Nahar International Cricket Stadium - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ़। हरियाणा में फरीदाबाद के राजा नाहर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए 115 करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी, जिसका 40 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है। इस स्टेडियम का निर्माण वर्ष 1987 में किया गया था और यहां पर आठ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच और छह महिला एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आयोजन किया जा चुका है।
यह जानकारी खेल राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने बुधवार को यहां हरियाणा विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के चौथे दिन प्रश्नकाल के समय एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने का कोई प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन है या नहीं, के उत्तर में सदन को दी। उन्होंने बताया कि खेल प्रतिभा के लिए जमीनी स्तर पर खिलाडिय़ों का उभरकर आना जरूरी है। आम तौर पर क्रिकेट अकादमियां प्राईवेट स्तर पर चलाई जाती हैं और एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए कम से कम 200 करोड़ रुपये की राशि की आवश्यकता पड़ती है। खेल विभाग के बजट में से अगर कोच और कर्मचारियों के वेतन और खिलाडिय़ों को दी जाने वाली पुरस्कार राशि व अन्य मदों को निकाल दिया जाए तो केवल 130 करोड़ रुपए की राशि शेष रह जाती है, जो एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए कम पड़ती है।

सरदार संदीप सिंह ने सदन को इस बात से भी अवगत करवाया कि हिसार में महावीर स्टेडियम एक अच्छा स्टेडियम है जहां पर 15 गेम्स खेली जाती हैं और यहां से 20 से अधिक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकले हैं जबकि इस स्टेडियम में 12 कोच नियुक्त हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sandeep Singh said, 115 crore rupees to be spent for renovation of Raja Nahar International Cricket Stadium
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, faridabad, raja nahar international cricket stadium, rs 115 crore, minister of state for sports sardar sandeep singh, haryana legislative assembly, budget session, question hour, assembly budget session, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved