• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

PM मोदी के जन्मदिन पर धनखड़ का संकल्प, बादली को बनाएंगे प्लास्टिक मुक्त

Resolution to make Badli assembly constituency plastic-free - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्म दिवस को अनूठे ढंग से मनाने की पहल करते हुए सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान को समर्पित करते हुए झज्जर जिले के बादली विधानसभा क्षेत्र को प्लास्टिक मुक्त बनानले का संकल्प लिया।

धनखड़ ने अपने संकल्प की शुरुआत हलके के गांव भिंडावास में स्वयं घर-घर जाकर ‘प्लास्टिक को ना और मोदी जी को हां’ वाले संदेशयुक्त कपड़े के थैले व संकल्प पत्र वितरित किए।

उनकी इस अनूठी पहल की ग्रामीणों ने प्रशंसा करते हुए सक्रिय रूप से इस अभियान भागीदार बनने का संकल्प भी लिया। समर्था संस्था द्वारा प्रशिक्षित महिलाओं ने कपड़े के एक लाख थैलों को एक ही दिन में तैयार किया तथा इन थैलों पर ‘प्लास्टिक को ना, मोदी जी को हां’ का स्लोगन लिखा गया है। कृषि मंत्री ने ग्रामीणों से सीधा संवाद करते हुए कहा कि अब प्लास्टिक की थैली नहींं कपड़े के थैला उपयोग में लाएं। हमारे बुजुर्ग कपड़े के थैले में बाजार, दुकान आदि से सामान लाते थे। कपड़े के थैले पर्यावरण के लिए अच्छे हैं। उन्होंने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र का जनप्रतिनिधि होने के नाते औम प्रकाश धनखड़ हर समय लोगों के लिए हाजिर रहता है।

उल्लेखनीय है कि धनखड़ ने बादली विधानसभा क्षेत्र में महाजनसंपर्क अभियान के पहले दिन रविवार 15 सिंतबर को हलके के गांव दरियापुर से कपड़े के थैले बांटने की शुरूआत की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Resolution to make Badli assembly constituency plastic-free
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: om prakash dhankhar, prime minister narendra modi, 69th birthday, badli assembly constituency, resolve to make plastic free, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved