• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिसम्बर से शुरू होगी पुलिसकर्मियों की भर्ती प्रक्रिया

Recruitment process for policemen starting from December - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़ । हरियाणा पुलिस महानिदेशक बी.एस.संधू ने हरियाणा पुलिस में साढ़े सात हजार पुलिस कर्मियों की भर्ती दिसम्बर माह से शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा 800 के करीब नई गाडिय़ां खरीदी जाएगी। इसी के साथ ही केएमपी व केजीपी एक्सप्रेस वे पर पुलिस थाना बनाने के लिए जगह की नोटीफिकेशन की जा रही है और जल्द ही उसके बाद पुलिस थाने बना दिए जाएंगे।
यह जानकारी उन्होंने पलवल में सीआईए पुलिस स्टेशन के नवनिर्मित भवन का उदघाटन करते हुए दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम भी मौजूद थे।
सीआईए पुलिस स्टेशन पलवल का निर्माण हरियाणा पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा 1 करोड़ 50 लाख रुपये की लागत से किया गया है। इस भवन का निर्माण कार्य 16 महीने की अवधि में पूरा किया गया है। डेढ एकड़ में बने इस पुलिस स्टेशन में सभी तरह की बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई हैं। इस पुलिस स्टेशन की स्थापना से कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
संधू ने कहा कि स्टाफ की कमी को देखते हुए साढे सात हजार पुलिस कर्मीयों की भर्ती दिसम्बर माह से शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा 800 के करीब नई गाडिय़ां खरीदी जाएगी। पलवल जिले में 20 गाडियां भेजी जाएगी। आने वाले एक साल के भीतर जिले में फोर्स की कमी को पूरा कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था को बनाना तथा महिलाओं को सुरक्षा प्रदान कराना प्राथमिकता है। सामाजिक संस्थाओं व आम जनमानस की भागेदारी से क्राइम को कंट्रोल किया जा सकता है। महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराधों को दूर करने के लिए तथा सामाजिक बुराईयों को दूर करने के लिए लोगों को आगे आना चाहिए और पुलिस के सहयोग से अपराधों में कमी लाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Recruitment process for policemen starting from December
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana police director general bs sandhu, haryana news, haryana hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved