• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राहुल स्पष्ट करें NRC के मामले में दादी के साथ या ममता के साथ-विज

Rahul clarifies in the case of NRC with grandmother or with Mamta-Vij - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि कांग्रेस एवं राहुल गांधी को स्पष्ट करना चाहिए कि वह राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) मामले में अपनी दादी इंदिरा गांधी की विचारधारा को मानते है या पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ खड़े है।
विज ने कहा कि ममता बनर्जी देश की जनता को गृह युद्ध की धमकी दे रही है, जिससे उनकी मंशा सीधे तौर पर घुसपैठियों के साथ है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान केवल और केवल हिन्दुस्तान के मूल निवासियों के लिए है, जिसे कदापि धर्मशाला नही बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के पास भारत की नागरिकता नही है, उनके साथ किसी प्रकार की सहानुभूति नही बरती जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कॉलेजों में चुनाव की प्रक्रिया को लिगंदोह आयोग की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए किया जा रहा है, जिसके आधार महाविद्यालयों में अप्रत्यक्ष चुनाव की प्रक्रिया प्रयोग की जाएगी। उन्होंने गुरूग्राम नागरिक अस्पताल की घटना की जांच के आदेश देते हुए कहा कि रिपोर्ट आने पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

विज ने कहा कि हमारी सरकार ने राज्य में न केवल गऊंओं की सुरक्षा के लिए मजबूत कानून बनाया है बल्कि उनकी रक्षा के लिए गऊंशालाओं में उचित देखभाल की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा जिन गऊंशालाओं में क्षमता से अधिक गाय रखी जा रही है, उनके विषय में भी सरकार मंथन कर रही है। इसके अतिरिक्त प्रदेश में अच्छी नसल के बछड़े एवं बछडियों के लिए नंदीशाला खोली जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rahul clarifies in the case of NRC with grandmother or with Mamta-Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, rahul gandhi, nrc, mamta, health mionister anil vij, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved