• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सभी जिलों में खुलेंगे पशुओं के लिए पॉली क्लीनिक- धनखड़

Poly Clinics for Animals Open in All Districts of Haryana-Om Prakash Dhankar - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के सभी जिलों में पशुओं के लिए एक-एक पॉली क्लीनिक खोला जाएगा। इस जिला स्तरीय पॉली क्लीनिक में पशुओं के उपचार के लिए सर्जरी, एक्सरे व अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

यह जानकारी हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत, पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने आज गांव सिकंदरपुर में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के उपरांत संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दी। इसके अतिरिक्त, उन्होंने सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) संपर्क सडक़ मार्ग के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया।

नए भवन में चार लैब, एक कंप्यूटर कक्ष, हरा-भरा खेलने का पार्क आदि बच्चों के लिए उपलब्ध होंगी। कृषि मंत्री के प्रयासों से तैयार हुए विद्यालय के नए भवन के लिए ग्रामीणों ने पगड़ी बांधकर उनका आभार व्यक्त किया। ग्रामीणों की ओर से मिले स्नेह से अभिभूत ओमप्रकाश धनखड़ ने भी उद्घाटन व शिलान्यास की रस्म अदायगी गांव के बुजुर्ग फतेह सिंह के कर कमलों से कराई।

गांव सिकंदरपुर की ओर से स्कूल की पुरानी इमारत को ठीक कराने की मांग पर विकास एवं पंचायत मंत्री ने मौके पर ही पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। वहीं गांव की ओर से पशुओं के लिए डिस्पेंसरी खोलने की मांग पर उन्होंने कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त पॉली क्लीनिक खोले जाने की योजना है। अगर सिकंदरपुर की ग्राम पंचायत जमीन उपलब्ध कराए तो जिला स्तरीय पॉली क्लीनिक सिकंदरपुर में खुल सकता है। इस क्लीनिक में वह सभी सुविधाएं होंगी जिनके लिए अभी पशु पालकों को लाला लाजपत राय पशुचिकित्सा विश्वविद्यालय, हिसार जाना पड़ता है।

विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) सडक़ के नवीनीकरण कार्य का भी शिलान्यास किया। करीब छह किलोमीटर लंबी सडक़ को 12 फुट से बढ़ाकर 18 फुट चौड़ा किया जाएगा। एक करोड़ 80 लाख 46 हजार रुपए की अनुमानित लागत से तैयार होने वाली इस सडक़ का कार्य छ: माह में पूरा होगा। इस दौरान ग्रामीणों की ओर से सिकंदरपुर-सिलानी संपर्क मार्ग बनवाने व अन्य मांग भी रखी गई। मंत्री ने सभी मांगों को जल्द पूरा कराने का भरोसा दिया।


श्री धनखड़ की महिलाओं के स्वावलंबन व उत्थान के लिए की गई विशेष पहल के तहत गांव सिकंदरपुर के रावमावि परिसर में कौशल सिलाई केंद्र का शुभारंभ हो सका है। उन्होंने बताया कि इस केंद्र के माध्यम से न केवल स्कूली छात्राएं बल्कि गांव की महिलाएं भी सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार आरंभ कर सकती है। उन्होंने सिलाई केंद्र का शुभारंभ करने के साथ अवलोकन किया तथा प्रशिक्षु महिलाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।
क्रमांक-2018

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Poly Clinics for Animals Open in All Districts of Haryana-Om Prakash Dhankar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: animal husbandry and dairy development minister, om prakash dhankar, poly clinics for animals, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved