• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी

PM Modi will start election campaign in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। वह राज्य भाजपा की 'जन आशीर्वाद यात्रा' के तहत रोहतक शहर में जनता को संबोधित करेंगे। रोहतक 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा जीती गई एकमात्र सीट थी।

इस यात्रा को 18 अगस्त को चंडीगढ़ से लगभग 20 किमी दूर कालका शहर से केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने हरी झंडी दिखाई थी। राज्य की 90 विधानसभा सीटों से गुजरने के बाद यात्रा का रोहतक में समापन होगा।

चुनाव से पहले राज्य में हो रही मोदी की इस पहली रैली में भाजपा के राज्य चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भाग लेंगे।

मोदी की रैली को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन और पार्टी ने विशेष इंतजाम किए हैं।

प्रशासन ने जनता से अपील की है कि वे रैली स्थल पर प्लास्टिक मिनरल वाटर की बोतलें न लाएं।

प्रशासन की ओर से रैली स्थल पर लगभग चार हजार मिट्टी के बर्तनों का इंतजाम किया जाएगा।

इसी तरह भाजपा भी प्लास्टिक के बजाए कागज और कपड़े से बने होडिर्ंग्स का प्रयोग कर रही है।

चुनाव आयोग ने अभी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन भाजपा ने राज्य में अपने पहले चरण का अभियान लगभग पूरा कर लिया है।

पार्टी प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहले ही दो बार राज्य का दौरा कर रैलियों को संबोधित कर चुके हैं।

खट्टर ने मीडिया को बताया कि राज्य में चुनाव 15 अक्टूबर के आसपास होने की संभावना है और आचार संहिता 15 सितंबर तक कभी भी लागू हो जाएगी।

हरियाणा में सत्तारूढ़ भाजपा अपने प्रदर्शन के आधार पर अगले विधानसभा चुनाव जीतने के लिए आश्वस्त है। इसका कारण यह भी है कि राज्य में विपक्षी दल अव्यवस्थित हैं।

राज्य का मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) कमजोर पड़ गया है। क्योंकि इसके अधिकांश विधायक और नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं। इसके अलावा 2014 तक लगातार दो बार शासन करने वाले कांग्रेस पार्टी के अंदर गुटबाजी चल रही है।

कांग्रेस ने इस हफ्ते कुमारी शैलजा को अशोक तंवर की जगह नई राज्य इकाई का प्रमुख नियुक्त किया, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव समिति का अध्यक्ष बनाया।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में पार्टी के शानदार प्रदर्शन के बाद खट्टर के नारे 'मिशन 75' को जोर मिला है। इस चुनाव में भाजपा ने इतिहास रचते हुए पहली बार राज्य की सभी 10 सीटों पर कब्जा किया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-PM Modi will start election campaign in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana assembly elections, prime minister narendra modi, bharatiya janata party, election campaign, prime minister narendra modi will start, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved