• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

'कैथ-लैब’ की सुविधा प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की पहुंच में लाने की योजना: विज

Plan to bring cath-lab facilities in reach of every person of the state: Vij - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘कैथ-लैब’ की सुविधा प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति की पहुंच में लाने के लिए उचित योजना तैयार की जाएगी ताकि लोगों को दिल की बीमारियों के उपचार के लिए अधिक दूर न जाना पड़े।

विज ने आज महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा की कार्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि लोगों को समुचित स्वास्थ्य सेवाओं की उपलब्धता के लिए राज्य के 2-3 स्थानों पर ओपन हार्ट सर्जरी की सुविधा उपलब्ध करवाने का विचार है। इसके लिए समुचित कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनकी इच्छा है कि वे राज्य के प्रत्येक नागरिक को उत्कृष्ट्र, सस्ती और उनके घरों के आसपास चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाएं ताकि लोगों को न्यूनतम खर्च में स्वास्थ्य लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि इस दिशा में अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा की अहम् भूमिका हो सकती है। यह कॉलेज उस क्षेत्र के लोगों की पहुंच में है और सरकारी मेडिकल कॉलेजों की तर्ज पर उपचार करने में सहयोग कर सकता है।

मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. गोपाल ने सभी बिन्दुओं पर एक-एक करके चर्चा की, जिसमें उन्होंने अपने क्षेत्र में ट्रॉमा सेंटर बनाने, ओपन हार्ट सर्जरी तथा कैंसर संस्थान बनाने में सरकार से सहायता की मांग की। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में स्नातकोत्तर एवं स्नातक स्तर के चिकित्सकों की सीटें बढ़ाने संबंधित प्रस्ताव भी रखे। इन पर स्वास्थ्य मंत्री ने सकारात्मक पहल करने की स्वीकृति प्रदान की।

बैठक में मेडिकल कॉलेज की अध्यक्ष सावित्री जिन्दल, राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आलोक निगम, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के निदेशक राजनारायण कौशिक, मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केके अग्रवाल, महासचिव जगदीश मित्तल सहित कार्यकारिणी के सदस्यगण, वित्त विभाग, जनस्वास्थ्य अभियान्त्रिक विभाग तथा पीडब्ल्यूडी के अनेक अधिकारी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Plan to bring cath-lab facilities in reach of every person of the state: Vij
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: health and home minister anil vij, maharaja agrasen medical college agroha, medical college director dr gopal, अनिल विज, डॉ गोपाल \r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved