• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नौकरियों में अजा और पिछड़े वर्ग के लिए आटउसोर्सिंग कोटे का प्रस्ताव विचाराधीन

Outsourcing quota proposal for SC / ST category in jobs under consideration - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा में चल रहे बजट सत्र के दौरान सदन को आश्वासन दिया कि नौकरियों में अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्गों के लिए निर्धारित कोटा आउटसोर्सिंग पोलिसी के तहत भी दिया जाए, यह उनकी सरकार के विचाराधीन है।

मुख्यमंत्री, जो सदन के नेता भी हैं, ने यह आश्वासन प्रश्नकाल के दौरान उठाए गये एक प्रश्न के दौरान दिया। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे को उनकी पहल पर ही उठाया गया है कि यदि नियमित भर्ती में आरक्षण का लाभ है तो आउटसार्सिंग में क्यों नहीं।
उन्होंने कहा कि अब तक पहले की सरकार चाहे वह 1999-2004 तक इनेलो की सरकार हो या उसके बाद 2014 तक कांग्रेस की सरकार हो, किसी भी मुख्यमंत्री में हिम्मत नहीं थी कि आउट सोर्सिंग पोलिसी में भी अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के लोगों को लाभ दिया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार में कुल 51 विभाग हैं और हर विभाग अपनी आवश्यकतानुसार आउटसोर्सिंग पोलिसी के तहत भर्ती करता है और हर वर्ष इसमें परिवर्तन होता रहता है।
उन्होंने सदन को आश्वासन दिया कि हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष जब मुख्य सचिव कार्यालय को पहली अप्रैल, 2014 से 31 जनवरी, 2018 तक सेवा पर रखे गये कर्मचारियों का ब्यौरा चाहे कर्मचारी विभाग ने अपनी जरूरतों के अनुसार या उपायुक्तों के माध्यम से जिला कार्यालयों में रखे गये हैं, का विवरण एक सप्ताह में देने कह चुके हैं तो मामला स्पष्ट है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के उम्मीवारों को आउटसोर्सिंग पोलिसी के तहत आरक्षण देने का यह मामला सरकार के विचाराधीन है और अब तक अधिसूचित नहीं किया गया हैै।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Outsourcing quota proposal for SC / ST category in jobs under consideration
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana chief minister manohar lal, haryana cm, haryana hindi news, chandigarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved