• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दूसरों की सेवा करने से बड़ा कोई धर्म नहीं: ओम प्रकाश यादव

Om Prakash Yadav said, Om Prakash Yadav said that there is no greater religion than serving others - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़। हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि दूसरों की सेवा करने से बड़ा कोई धर्म नहीं है। उन्होंने यमुनानगर जिले के कस्बा सरस्वती नगर में गुरु तेग बहादुर गुरुद्वारा गोबिन्दपुरा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा एक जरूरतमंद दिव्यांग महिला के लिए बनाए जाने वाले मकान का शिलान्यास किया। इससे पहले उन्होंने सरस्वती नगर में बनाए गए लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर पार्क का उद्घाटन किया।


इस दौरान उन्होंने कहा कि गुरु तेग बहादुर गुरुद्वारा गोबिन्दपुरा चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा गरीब परिवारों को छत मुहैया करवाने की जो मुहिम चलाई गई है वो काबिले तारिफ है। जरूरतमंद व्यक्ति के लिए यह एक सहरानीय कार्य है। पंक्ति में खड़े अन्तिम व्यक्ति को इस प्रकार के सामाजिक कार्यों का लाभ मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पैसे से कोई बड़ा नहीं होता बल्कि बड़ा वह होता है जो समाज के दबे-कुचले लोगों की सेवा करता है, वह भगवान की सेवा से कम नहीं है। उन्होंने कहा कि भक्ति में ही शक्ति है और बाबा जसदीप सिंह ने जो गरीब समाज उत्थान का बीड़ा उठाया है वह सरहानीय है। हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम समय-समय पर लोगों की सेवा करें और जन कल्याण की मुहिम के भागीदार बने।


इस अवसर पर गुरु तेग बहादुर गुरुद्वारा गोबिन्दपुरा चैरिटेबल ट्रस्ट के संचालक बाबा जसदीप सिंह ने समारोह में गुरु कृपा घर योजना के बारें में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना के तहत जरूरतमंद परिवार को अच्छा मकान बना कर दिया जाता है, जमीन स्वयं मालिक को देनी होती है इस योजना से एक गरीब परिवार भी समाज की मुख्यधारा में आ सकता है। इससे पहले भी चार मकान बनाए जा चुके हैं। उन्होंने निर्णय लिया है कि वह क्षमता के अनुसार अधिक से अधिक जरूरतमंदों के लिए मकान बनाएगें ताकि वह परिवार स्वावलम्बी बन सके, और सभी कार्य आपसी सहयोग के द्वारा सम्भव हो रहा है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Om Prakash Yadav said, Om Prakash Yadav said that there is no greater religion than serving others
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, minister of state for social justice and empowerment om prakash yadav, om prakash yadav, guru tegh bahadur gurdwara gobindpura charitable trust, divyang mahila, foundation stone of the house, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved