• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में अब किसी भी अपराधी को राजनीतिक संरक्षण नहीं दिया जाएगा

No criminal will be given political protection in Haryana - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अब किसी भी अपराधी को राजनीतिक संरक्षण नहीं दिया जाएगा और सभी लोगों की सुरक्षा होगी। मुख्यमंत्री आज सिरसा में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान उपस्थित भारी जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में हरियाणा की जनता ने उनको आशीर्वाद दिया था और उन्होंने इन 5 सालों के दौरान पारदर्शी और निष्पक्ष भाव से सरकार चलाई है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से करनाल, गुडग़ांव और फरीदाबाद जैसे शहरों का विकास करवाया है उसी तर्ज पर हमारी सरकार ने सिरसा का भी विकास करवाया है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से भाजपा का ग्राफ ऊपर उठ रहा है उससे विपक्षी दलों की जमीन खिसकी हुई है और वे कभी अपना अध्यक्ष बदल रहे हैं कभी किसी पार्टी से गठबंधन कर रहे हैं उनका कोई आधार नहीं रह रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने गांवों में बिजली देने का काम किया है और अब तो लोग यह कहने लगे हैं कि बिजली कम दिया करो नहीं तो हमारे बिल फालतू आ जाएंगे। लेकिन सरकार अपनी ओर से बिजली पूरी देगी यह लोगों को सोचना है कि बिजली कितनी प्रयोग करनी है। उन्होंने कहा कि बिजली के मामले में सिरसा के लोगों ने बिजली विभाग का पूरा सहयोग किया है चाहे मीटर लगवाने की बात हो या तारे बदलवाने की बात हो और लोगों ने भी बिजली के बिल भी भरने शुरू कर दिए हैं।

इसी प्रकार मुख्यमंत्री ने बताया कि वर्तमान सरकार ने 700 करोड़ रुपये का मुआवजा केवल सिरसा जिले को दिया था जब सफेद मक्खी का अटैक नरमा फसल पर हुआ था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सभी वर्गो का ख्याल रखा है चाहे महिला हो, खिलाड़ी हो, बुजुर्ग हो, कोई भी हो, हमने हर वर्ग की समस्याओं को हल करने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में सरकार ने किसानों के सहकारी समितियों से लिए हुए कर्ज़ों के ब्याज और जुर्माने को माफ करने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे किसानों को 4750 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है और लगभग 10 लाख किसान लाभान्वित हुए हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार ने मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना को लागू किया है जिससे गरीब लोगों को सालाना रूपए 6000 का वित्तीय लाभ बीमा प्रीमियम या अन्य प्रकार से दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 5 साल के दौरान हर व्यक्ति का ख्याल रखा है और आज राज्य की जनता उनके कार्य से संतुष्ट है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने मेरिट के आधार पर लोगों को सरकारी नौकरियां देने का काम किया है जिससे जनता में एक सकारात्मक संदेश गया है और अब युवा नौकरियां प्राप्त करने के लिए पढऩे लगे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने का काम किया है।

इससे पहले सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल ने जन आशीर्वाद यात्रा पहुंचने पर मुख्यमंत्री का स्वागत किया और आए हुए लोगों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर हरियाणा के जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ बनवारी लाल, खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले मंत्री कर्ण देव कंबोज सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No criminal will be given political protection in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, did not give any criminal, political protection, jan ashirwad yatra, sirsa, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved