• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में कोई कोरोना रोगी नहीं, सरकार ने बनाई हेल्प डेस्क

No corona patients in Haryana, government set up help desk - Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली/चंडीगढ़। कोरोनावायरस को राज्य में महामारी घोषित करने के बाद अब हरियाणा ने शनिवार को कोरोनावायरस की रोकथाम और जानकारी के लिए दो हेल्पलाइन डेस्क गठित की है। इनमें से एक राज्यस्तरीय और दूसरी हरियाणा के प्रत्येक जिले में गठित की गई है। हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बताया कि राज्य में फिलहाल कोरोनावायरस से संक्रमित कोई रोगी नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा, "पूरे हरियाणा में यदि किसी भी व्यक्ति को जुखाम, बुखार, गले में खरास, सांस लेने में तकलीफ जैसी समस्या होती है तो वह तुरंत सरकारी अस्पताल से संपर्क करे। यहां निशुल्क जांच व चिकित्सा की जाएगी। हरियाणा सरकार ने किसी भी प्राइवेट अस्पताल या लैबोरेट्री को कोरोनावायरस की जांच के लिए अधिकृत नहीं किया है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "विश्व स्वास्थ संगठन कोरोनावायरस को महामारी घोषित कर चुका है। भारत में भी यह बीमारी दस्तक दे रही है, लेकिन इससे न तो डरें और न घबराएं, बल्कि बचाव के सही तरीके अपनाएं।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "हरियाणा सरकार ने 8558893911 नंबर पर एक हेल्पलाइन डेस्क बनाई है। यह हेल्पलाइन डेस्क कोरोनावायरस से जुड़ी प्रत्येक जानकारी मुहैया कराएगी। इसके अलावा हरियाणा के विभिन्न जिलों में 108 नंबर पर हेल्पलाइन डेस्क बनाई गई है।"

खट्टर ने कोरोनावायरस से बचने के लिए सफाई का विशेष ध्यान रखने और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने की अपील की है।

हरियाणा सरकार के मुताबिक, राज्य में फिलहाल कोरोनावायरस का कोई रोगी नहीं है। सरकार का कहना है कि विदेश से आए कुछ व्यक्तियों को निगरानी के तौर पर पृथक रखा गया है। हालांकि पृथक रखे गए इन सभी लोगों में भी कोरोनावायरस का लक्षण अभी तक सामने नहीं आया है।

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने गुरुवार को कोरोनावायरस को महामारी घोषित किया। इसके साथ ही अब हरियाणा के हर स्कूल, कॉलेज, नर्सिग होम, अस्पतालों एवं अन्य शिक्षण संस्थानों में ऐसे व्यक्ति ढूंढ़े जा रहे हैं, जिन्होंने बीते 14 दिनों के अंदर विदेश यात्रा की है। सरकार ने ऐसे तमाम लोगों से स्वयं को अगले 14 दिनों तक घर के अंदर खुद ही अलग-थलग रखने की अपील की है।

विज ने कहा, "राज्यपाल ने कोरोनावायरस को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। राज्यपाल द्वारा जारी इस आदेश को हरियाणा महामारी कोविड-19 रेगुलराइजेशन 2020 नाम दिया गया है।"

--IANS

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-No corona patients in Haryana, government set up help desk
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, chandigarh, coronavirus, corona virus, haryana no corona patients, helpline desk set up, coronavirus national disaster, chief minister manohar lal khattar, world health organization, health minister anil vij, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved