• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नया स्लोगन - प्लास्टिक को ना, मोदी जी को हां

New Slogan - No to Plastic, Yes to Mod - Chandigarh News in Hindi

चण्डीगढ़, । हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने बादली विधानसभा क्षेत्र में एक अनूठी पहल की शुरूआत करते हुए कहा कि राज्य स्तरीय महाजनसंपर्क अभियान के तहत बादली हलके के सभी गांवों में रविवार व मंगलवार को घर-घर कपड़े के थैले में हरियाणा सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियों व अन्य प्रचार सामग्री पहुंचाई जाएगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान पर आगे बढ़ते हुए कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने स्वयं भी विधानसभा के गांव दरियापुर में घर-घर जाकर कपड़े के थैले में प्रचार सामग्री वितरित की। समर्था संस्था द्वारा प्रशिक्षित बहनों ने कपड़े के एक लाख थैले एक ही दिन में तैयार किए है और इन थैलों पर ‘प्लास्टिक को ना, मोदी जी को हां’ का स्लोगन लिखा गया है। बादली विधानसभा क्षेत्र में 15 व 17 सितंबर को सभी घरों में कपड़े के थैले पहुंच जाएंगे और यह पहला विधानसभा क्षेत्र होगा जिसमें घर-घर कपड़े का थैला सिंगल यूज पॉलीथिन के इस्तेमाल से बचने के संदेश के साथ पहुंचेगा।
उन्होंने कहा कि पहले खुले में शौच को ना, फिर स्वच्छता और इसी स्वतंत्रता दिवस को अपने संदेश में पर्यावरण संरक्षण के प्रति देश भर में जागरुकता के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्लास्टिक को ना जिसमें सबसे पहले सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल की प्रवृति को बंद करने की बात कही हैं। इसी पहल पर आगे बढ़ते हुए बादली हलके में लोगों को प्लास्टिक छोडऩे के लिए प्रेरित करने की दिशा में कपड़े का थैला वितरित कर जागरुकता का प्रयास है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तर पर पार्टी की ओर से चलाए जा रहे महाजनसंपर्क अभियान के तहत हलके के सभी घरों में गांव-गांव पार्टी से जुड़े मौजिज कार्यकर्ता यह थैला पहुंचा रहे हैं।
धनखड़ ने कहा कि बादली विधानसभा क्षेत्र में चलने वाले दो दिवसीय महाजनसंपर्क अभियान के तहत दूसरा दिन 17 सितंबर मंगलवार होगा। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिवस भी है। पार्टी कार्यकर्ता मंगलवार को हरियाणा सरकार की पांच वर्ष की उपलब्धियों पर आधारित पुस्तिका, पॉलीथिन को ना करने के लिए एक संकल्प पत्र व प्रधानमंत्री का एक कैलेंडर भी घर-घर पहुंचाएंगे। उन्होंने बताया कि कैलेण्डर पर ‘मोदी है तो मुमकिन’ और ‘धनखड़ है तो हाजिर’ का स्लोगन भी लिखा गया है।
उन्होंने बताया कि महाजनसंपर्क अभियान के पहले दिन रविवार को कपड़े के थैले के प्रयास की ग्रामीणों ने भरपूर सराहना की और पर्यावरण संरक्षण के प्रति सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल से बचने के लिए अब अपने दैनिक जीवन में थैली छोडकऱ थैला अपनाने का आश्वासन भी दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Slogan - No to Plastic, Yes to Mod
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of agriculture and farmers welfare om prakash dhankar, \r\n, haryana news, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved