• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोगों को कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं: मुकेश कुमार आहूजा

Mukesh Kumar Ahuja said, People do not need to panic with Corona virus - Chandigarh News in Hindi

पचंकूला। उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि जिला के लोगों को कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि संक्रमण का खतरा कम करने के लिये अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोये।

उपायुक्त आज लघु सचिवालय स्थित सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला में अब तक 26 बाहरी व्यक्तियों में कोरोना वायरस के लक्षण पाये गये थे, जिनको निगरानी में रखकर उपचार दिया गया। इनमें से 14 व्यक्तियों के निगरानी के 28 दिन पूरे हो चुके है, उन्हें घर भेज दिया गया है। शेष 12 व्यक्तियों की भी शीघ्र ही निगरानी अवधि पूरी होने वाली है। उन्होंने कहा कि जिला में अब कोरोना वायरस की स्थिति पूर्ण निगरानी में है इसलिये लोगों को डरने की कोई आवश्यकता नहीं है।

उपायुक्त ने कहा कि लोगों को मास्क व हैंड सैनिटाइजर के पीछे नहीं भागना चाहिए। कई स्थानों पर मास्क उपलब्ध न होने की सूचना मिल रही है, इसके लिये स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा कोरोना वायरस से सचेत एवं जागरूक करने के लिये दस हजार से अधिक पंपलेट्स छपवाकर आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से घर-घर भेजे जा रहे है। इसके अलावा किसी भी तरह की कोई सूचना मिलती है तो विभाग द्वारा जारी हैल्पलाईन नंबरों पर जानकारी लें सकते है।

उपायुक्त की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण की गवर्निंग बाॅडी की बैठक हुई, जिसमें कई आवश्यक निर्णय लिये गये। उन्होंने अस्पताल परिसर में 5 वर्ष से अधिक आयु के बच्चों के आधार कार्ड बनाने के लिये मशीन मुहैया करवाने के निर्देश दिय। इसके अलावा वीएलई स्तर पर भी आधार कार्ड बनाने के लिये डिवाईस लगाने तथा आयुष्मान भारत योजना के कार्ड बनाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने गर्मी के मौसम में होने वाले संक्रमण से फैलने वाली बीमारियों पर अंकुश लगाने के लिये आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये। इसके अलावा वाॅटर जनित रोगों के लिये भी स्वास्थ्य विभाग को तत्पर रहकर कार्यवाही करने के आदेश दिये।

बैठक में नगराधीश सुशील कुमार, सिविल सर्जन डाॅ. जसजीत कौर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी दमन सिंह, डीआईओ सतपाल शर्मा, डिप्टी सीएमओ डाॅ. राजीव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mukesh Kumar Ahuja said, People do not need to panic with Corona virus
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, deputy commissioner mukesh kumar ahuja, corona virus, health department, health department officials, mask and hand sanitizer, district health and family welfare, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved