• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मनोहर लाल खट्टर ने उद्योगपतियों को हरियाणा में किया आमंत्रित

चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को यहां एक समारोह में प्रभलीन द्वारा लिखित 'सिख बिजनेस लीडर्स ऑफ इंडिया' नामक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया। इस अवसर पर खट्टर ने कार्यक्रम में उपस्थित उद्योगपतियों को राज्य में उद्योग स्थापित करने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि सरकार ने अनुकूल वातावरण बनाया है और विभिन्न सुविधाएं प्रदान कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें हरियाणा में व्यापार करने में कोई समस्या नहीं आएगी।


सरकार ने सिंगल-विंडो सिस्टम बनाया है, इसके तहत उद्योगों को सभी प्रकार की अनुमति 45 दिनों में दी जाती है। सरकार ने चार श्रेणियां ए, बी, सी और डी बनाई हैं। यदि श्रेणी सी और डी जोन में उद्योग स्थापित किए जाते हैं, तो सरकार अगले चार वर्षों के लिए प्रति कर्मचारी प्रति माह 4,000 रुपये की प्रतिपूर्ति करेगी।

खट्टर ने कहा कि सिख समुदाय ने राज्य, देश और दुनिया में भी बहुत बड़ा योगदान दिया है।

यह समुदाय एक कामकाजी समुदाय है और अपने व्यवसाय, परिवार, देश और समाज को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष के साथ कड़ी मेहनत की है। वे जरूरतमंदों को आगे बढ़ाने और उत्थान के लिए भी काम कर रहे हैं, जो किसी कारण से मुख्यधारा से पीछे रह गए हैं।

पूर्व राज्यसभा सांसद तरलोचन सिंह ने मुख्यमंत्री के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हरियाणा बनने के बाद सबसे ज्यादा काम खट्टर के नेतृत्व में सिख समुदाय के लिए हुआ है।

उन्होंने कहा कि बाबा बंदा सिंह बहादुर के इतिहास को पुनर्जीवित करने में मुख्यमंत्री का अहम योगदान है।

हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष महंत कर्मजीत सिंह ने कहा कि खट्टर के नेतृत्व में सिख धर्म और पंजाबी भाषा के लिए अतुलनीय कार्य किया गया है।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Manohar Lal Khattar invites industrialists to Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: manohar lal khattar, haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved