• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अनाज की आॅनलाइन खरीद चलती रही तो बंद होंगी मंड़िया: प्रदेशाध्यक्ष

Mandal will be closed if grain procurement goes online: State President - Chandigarh News in Hindi

चंड़ीगढ़। हरियाणा सरकार के द्वारा अनाज की खरीद आॅनलाइन करने व फसल का भुगतान आढ़तियों के माध्यम से करने के कारण आज पूरे प्रदेश के आढ़ती व मिलरों में भारी रोष व्याप्त है। यह बात हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष बजरंग दास गर्ग ने नई अनाज मंड़ी में एक प्रैसवार्ता के दौरान कही। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने अगर यह आॅनलाइन खरीद बंद नहीं की और अनाज की खरीद पहले की तरह नहीं हुई तो पूरे प्रदेश की मंडियां अनिश्चितकाल के लिए तुरंत प्रभाव से बंद कर दी जाएंगी। प्रदेश की किसी भी मंडी में फसल की खरीद नहीं होगी। गर्ग ने कहा कि मंडी के व्यापार में लाखों व्यापारी, मजदूर, ट्रांसपोर्टर, मिलर जुड़े हुए है। अगर मंडी में व्यापार ठप हो गया तो इसका सीधा असर किसान पर पड़ेगा।

छोटा व्यापारी सरकार की गलत नीतियों के कारण परेशान है। सरकार ऐसी नीति बनाए जिससे व्यापारी, किसान, मजदूर को लाभ हो। गर्ग ने कहा कि जीएसटी लागू होने से व्यापार प्रभावित हुआ है। हैरानी की बात यह है कि अधिकारियों को भी अभी जीएसटी की पूरी जानकारी नहीं है। सरकार ने ट्रैक्टर के स्पेयर पार्टस, खेती उपकरण पर टैक्स लगाकर किसान विरोधी कार्य किया है। रोड चैंकिंग के नाम पर व्यापारी को परेशान किया जा रहा है।

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में लगभग उद्योग नुकसान में चल रहे है ओर छोटे व्यापारियों का लगभग 70 प्रतिशत व्यापार कम हो गया है। ऐसे में केन्द्र व प्रदेश सरकार को चाहिए कि वह व्यापार व उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ज्यादा से ज्यादा सुविधा दे और अनाज की खरीद व फसल का भुगतान प्रदेश में जिस प्रकार पहले होता था, उसी प्रकार जारी रखे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mandal will be closed if grain procurement goes online: State President
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: small trader, grain procurement, gst, grain market, hindi news, haryana news in hindi, news in hindi, breaking news in hindi, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved