• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्ष के नेता हुड्डा ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को घेरने के लिए गठित की अपनी टीम

Leader of the Opposition, Hooda formed his team to surround BJP-JJP coalition government - Chandigarh News in Hindi

निशा शर्मा
चंडीगढ। हरियाणा में विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को घेरने के लिए अपनी नई टीम गठित की है। हुड्डा की इस टीम में अनुभवी विधायकों की जगह युवा चेहरों को ज्यादा तरजीह दी है। नई टीम में आफताब अहमद सदन में कांग्रेस विधायक दल के उप नेता होंगे।

इसके साथ ही राव दान सिंह को महासचिव, वरुण चौधरी को सचिव, धर्म सिंह छोक्कर को कोषाध्यक्ष, बीबी बत्रा को मुख्य सचेतक और नीरज शर्मा, चिरंजीव राव व शीशपाल सिंह को व्हिप की जिम्मेदारी दी गई है। इनमें वरुण, चिरंजीव, नीरज और शीशपाल पहली बार चुनाव जीत कर विधानसभा में पहुंचे हैं।

कांग्रेस विधायक दल की पूर्व नेता किरण चौधरी, विधायक कुलदीप बिश्नोई, गीता भुक्कल और डॉ. रघुबीर सिंह कादियान जैसे अनुभवी नेताओं को इस टीम में जगह नहीं मिली है। हुड्डा ने अपनी नई टीम का गठन करते समय अपने बेहद करीबी और युवा विधायकों पर ही भरोसा जाहिर किया है।

वरुण चौधरी जहां कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष फूलचन्द मुलाना के बेटे हैं, वहीं चिरंजीव पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव के बेटे हैं. इसी तरह नीरज शर्मा पूर्व मंत्री शिवचरण लाल शर्मा के बेटे और शीशपाल पूर्व विधायक मनीराम केहरवाला के पोते हैं। कहा जा सकता है कि राजनीति इन सभी को विरासत में मिली है।

हुड्डा की यह नई टीम विधानसभा के भीतर और बाहर सत्ता पक्ष को घेरने का काम करेगी। यही टीम सरकार के मंत्रियों और विधायकों के जुबानी हमलों का भी जवाब देगी. तीन दिन चले विधानसभा सत्र के दौरान हुड्डा को विपक्ष के नेता के तौर पर मान्यता दी जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि हुड्डा हरियाणा में तीसरी बार विपक्ष के नेता बनाये गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Leader of the Opposition, Hooda formed his team to surround BJP-JJP coalition government
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhupendra singh hooda, bjp-jjp, coalition government, aftab ahmed, leader of the house, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, भाजपा-जजपा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved