• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कानून व्यवस्था को लेेकर कुमारी शैलजा बोली- हरियाणा में जंगलराज स्थापित हो गया है

Kumari Selja said - Jungle Raj has been established in Haryana. - Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश सरकार की नाकामियों के कारण आज कानून व्यवस्था पूरी तरह से तहस- नहस हो चुकी है और प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है। यह सरकार इतिहास की सबसे विफल और कमजोर सरकार साबित हो रही है।

यह बातें कुमारी सैलजा ने कांग्रेस प्रतिनिधियों से बातचीत करने के उपरांत कहीं। उन्होंने कहा कि लगातार आ रहे आंकड़े इस सरकार की नाकामियों का पर्दाफाश कर रहे हैं। अभी हाल ही में आए ताजा आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश में पूरी तरह जंगलराज कायम हो चुका है। इन आंकडों के अनुसार हरियाणा प्रदेश में रोजाना औसतन 3 हत्या, 5 बलात्कार, महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न की 13 से अधिक, 11 अपहरण, 67 चोरी की वारदातें हो रही हैं। जो प्रदेश की तहस-नहस कानून व्यवस्था को दिखाती हैं।

उन्होंने कहा कि जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वह भयावह तस्वीर को सामने रख रहे हैं। महिलाओं के खिलाफ अपराध में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। वर्ष 2017 में महिलाओं के उत्पीडन के 3326 मामले दर्ज किए गए थे। वर्ष 2018 में यह बढकर 4151 हो गए। वहीं, वर्ष 2019 में यह बढ़कर 4868 हो गए, इस वर्ष महिलाओं के उत्पीडन के मामलों में 17.27 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

वहीं, बलात्कार के मामलों में भी बढ़ोतरी देखी गई। वर्ष 2017 में बलात्कार के 1248 मामले सामने आए। वर्ष 2018 में यह बढ़कर 1534 हो गए। वहीं वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1734 हो गए, इस वर्ष बलात्कार के मामलों में 13.04 की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

लूट की घटनाओं की बात करें तो इनमें तेजी से बढ़ोतरी हुई है। वर्ष 2017 में जहां 1247 मामले लूट के सामने आए, वहीं 2018 में यह बढ़कर 1299 हो गए। वहीं वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1359 पहुंच गए, इस वर्ष लूट के मामलों में 4.62 फीसदी की बढ़ोतरी हुई।

हत्या के मामलों की बात करें तो वर्ष 2017 में हत्या के 1048 मामले दर्ज किए गए। वर्ष 2018 में यह बढ़कर 1101 हो गए। वहीं, वर्ष 2019 में यह बढ़कर 1129 हो गए, औसतन रोजाना तीन से अधिक हत्या की वारदातें हो रही हैं। वर्ष 2019 में हत्या के मामलों में 2.54 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखी गई।

यह आंकड़े बताते हैं कि प्रदेश किस तरह से अपराध का हब बन चुका है और कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के किसी भी वर्ग के हित से इस सरकार का कोई सरोकार नहीं है। प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को यह सरकार पूरी तरह से बर्बाद करने में जुटी हुई है। पिछ्ले 2 वर्षों में प्रदेश में सवा सौ स्कूल बंद कर दिए गए, वहीं नए स्कूल सिर्फ 40 खोले गए। वहीं, प्रदेश के 1026 सरकारी स्कूलों को यह सरकार बंद करने की तैयारी कर रही है। हमारे प्रदेश के हजारों बच्चो का भविष्य इस सरकार ने अंधकार में डाल दिया है। मार्च के महीने में प्रदेश में 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं होने वाली है, जिनमें कुछ दिन ही बचे हैं। लेकिन हजारों बच्चों के रोल नंबर रोक दिए गए। परीक्षा से ठीक पहले बच्चों की तैयारियों का वक्त होता है, उस समय हमारे बच्चों के रोल नंबर रोककर उन्हें प्रताडि़त किया जा रहा है।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित कर रही सरकार का एक और कारनामा सामने आया है। किलोमीटर स्कीम घोटाले में जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज है। ब्लैक लिस्ट करने के बजाय सरकार उन्हें इनाम देते हुए उनसे बसें लेने की तैयारी में है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस सरकार के जनविरोधी फैसलों का पुरजोर तरीके से विरोध कर रही है और अभी चल रहे विधानसभा के बजट सत्र में भी कांग्रेस विधायकों द्वारा इस सरकार के इन जनविरोधी फैसलों के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है और जनहित के मुद्दे उठाए जा रहे हैं।

इस दौरान कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता बजरंग गर्ग ने कुमारी सैलजा को व्यापरियों को आ रही समस्याओं, चौपट उद्योग धंधों, बेरोजगारी, बिगड़ती कानून व्यवस्था समेत प्रदेश की कई समस्याओं के बारे में अवगत करवाया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kumari Selja said - Jungle Raj has been established in Haryana.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajya sabha mp kumari selja, law and order, tahs-nahs, jungle raj installed, jungle raj established, chandigarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved