• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लम्बित केसों को कम से कम समय में करें निस्तारण: कुलदीप सिहाग

Kuldeep Sihag said, Settle pending cases in minimum time - Chandigarh News in Hindi

पंचकूला। निदेशक सतर्कता एचपीयूएस एवं अतिरिक्त पुलिस निदेशक कुलदीप सिहाग ने कहा कि सभी बिजली, पानी थाना में तैनात जांच अधिकारी शीघ्रता के साथ केसों के निस्तारण करें। उन्होंने कहा जो भी बिजली का अवैध तरीके से दोहन कर रहा है, उनको चिह्नित किए जाने के बाद यह समझाने का भी प्रयास करें कि बिजली का उत्पादन प्राकृतिक संसाधनों पर निर्भर है। ऐसे में बिजली समाज की संपति है। इसका समेकेतिक उपयोग प्रकृति संरक्षण का व्यवहार है।

उन्होंने कहा कि कोई भी इंक्वायरी तीन महीने से ज्यादा लम्बित नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आपका किया गया कार्य ही हमारे लिए फीडबैक है। बिना कारण कोई केस पेंडिंग नहीं होना चाहिए। अतिरिक्त निदेशक एस के छिल्लर ने कहा कि थाना प्रभारी बिजली चोरी करने वालों का एस डी ओ से समन्वय स्थापित कर मुख्यालय को सोर्स रिपोर्ट भेजें। पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा ने बताया कि सभी जिलों में निरीक्षक की तैनाती करने का प्रस्ताव है, जिससे बिजली संरक्षण की दिशा में बिजली विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर जिला पुलिस के साथ तालमेल बनाते हुए हमें बडी सफलता हासिल होगी।

निदेशक कुलदीप सिहाग ने सिंचाई विभाग के साथ पुलिस पदों के सृजन के लिए एवं आधारभूत संरचना के विकास के लिए पुलिस अधीक्षक बलवान सिंह राणा को बैठक व समीक्षा के लिए प्रेरित किया। एस.ई. विजिलेंस मोहम्मद इकबाल ने बताया कि बिजली-पानी चोरी की टोल फ्री नंबर-18001802124 पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक कर सकेंगे शिकायत।

उन्होंने कहा कि बिजली चोरी रोकने के लिए कोई भी नागरिक टोल फ्री नंबर - 18001802124 पर सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक शिकायत कर सकते हैं। इस टोल फ्री नंबर का प्रचार प्रसार किया जाए। उन्होंने कहा कि मेल आई.डी पर आई शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए तथा पूरे राज्य में सभी उप-पुलिस अधीक्षक और थाना प्रबंधक बिजली-पानी चोरी के खिलाफ सघन अभियान चलाएं।

निदेशक ने कहा कि बिजली चोरी को सिर्फ कानून से नहीं रोका जा सकता, इसके लिए हमें बिजली विभाग के इंजिनियर के साथ मिलकर विद्यार्थियों एवं समाज के सभी वर्गों को प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गों को विद्युत प्रहरी की भूमिका निभानी होगी। विद्युत उत्पादन का मुख्य स्त्रोत प्रकृति है। अतः बिजली संरक्षण का अभिप्राय प्रकृति संरक्षण है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kuldeep Sihag said, Settle pending cases in minimum time
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: haryana, additional police director kuldeep sihag, disposal of pending cases, haryana police, additional director sk chillar, superintendent of police balwan singh rana, haryana news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, chandigarh news, chandigarh news in hindi, real time chandigarh city news, real time news, chandigarh news khas khabar, chandigarh news in hindi
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

हरियाणा से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved